बीकानेर, ।लायंस क्लब सभागार में मानवाधिकार न्याय एवं सुरक्षा परिषद,अर्पण सेवा समिति और विंग्स मानव फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में न्यूरो थेरेपी कैंप का आयोजन किया गया । साथ ही कार्यक्रम में कुकिंग, नृत्य,पेंटिंग और गायन प्रतियोगिता में ऑनलाइन भाग लेकर प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया । कार्यक्रम में सहयोगी संस्था मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद द्वारा कोरोना सम्मान समारोह के तहत कोविड काल में आमजन को सेवाएं देने वाले ग्रामीण क्षेत्रों के कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया ।

इस दौरान न्यूरो थेरेपी कैंप में डॉ नकुल राठौड़ ने अपनी पूरी टीम के साथ निशुल्क अपनी सेवाएं प्रदान की । कैंप में 60 से अधिक रोगियों का उपचार कर उन्हें परामर्श दिया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विंग्स मानव फाउंडेशन की सुनीता सिंघवी, मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जोधपुर हाई कोर्ट के एडवोकेट किशन गोयल, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र उपाध्याय, मुख्य अतिथि सहायक सुरक्षा आयुक्त (रेलवे सुरक्षा बल) घनश्याम मीणा, एडवोकेट विजय प्रकाश गोवितान, रेशमा वर्मा, वार्ड पार्षद सुधा आचार्य रहे। सम्मान समारोह में पत्रकारों,रेलवे पुलिस,राजस्थान पुलिस के साथ डॉक्टरों और नर्सिंग कर्मियों,सामाजिक संस्थाओं व उल्लेखनीय सेवाओं में योगदान देने वाले कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम प्रभारी मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद के जिला अध्यक्ष मुकुंद खंडेलवाल के नेतृत्व में इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन किया गया । खंडेलवाल ने बताया की मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद एक ऐसा संगठन है,जो समय-समय पर मानवता की सेवा सदैव तत्पर रहता है । खंडेलवाल ने बताया संगठन का मुख्य उद्देश्य है कि पीड़ित व्यक्ति को उसका हक मिले और उसकी समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द हो। कार्यक्रम में मंच का संचालन डॉ.मनाली ने किया।

कार्यक्रम में मानवाधिकार न्याय सुरक्षा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष किशन गोयल ने संगठन का उद्देश्य बताते हुए कहा कि यह संगठन मानवता की एक मिसाल कायम करते हुए आगे बढ़ रहा है । संगठन समय-समय पर मानवता से जुड़े सभी पहलुओं पर काम कर आमजन को न्याय दिलाने में अपनी महती भूमिका निभा रहा है । कार्यक्रम में एडवोकेट विजय प्रकाश गोवितान ने अपने उद्बोधन में संगठन के द्वारा समय-समय पर किए गए कार्यों का विस्तार से उल्लेख किया और कहा कि आने वाले दिनों में यह संगठन देश ही नही अपितु पूरे विश्व में एक मिसाल के तौर पर अग्रसर होगा । कार्यक्रम के समापन में मुकेश रामावत ने सभी अतिथियों और मेहमानों का आभार व्यक्त किया । इस कार्यक्रम में विशेष रूप से सरजीत सिंह, मुकुंद व्यास, राजेश खंडेलवाल, रेशमा वर्मा, योमेश नारायण, कमल नयन कंचेरा ने अपनी सेवाएं दी।