जोधपुर: पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह का उनके फार्म हाउस में रविवार शाम को अंतिम संस्कार किया गया. उनका रविवार सुबह दिल्ली में निधन हो गया था. जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उन्हें मुखाग्नि दी. जोधपुर के सिविल एयरपोर्ट के पास स्थिति फार्म हाउस में अंतिम संस्कार के समय दिवंगत जसवंत सिंह के परिवार के सदस्य और रिश्तेदार मौजूद थे.

इससे पूर्व जसवंत सिंह का पार्थिव शरीर हवाई मार्ग से जोधपुर लाया गया और फार्म हाउस में रखा गया जहां लोगों ने उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रृद्धांजलि दी. भारतीय सेना की ओर से भी सिंह के पार्थिव देह पर पुष्प चक्र रखा गया. सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी जसवंत सिंह बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में से एक थे. वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के करीबी सहयोगी थे. लंबी बीमारी के बाद रविवार को 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया.

अगस्त 2014 में अपने घर पर गिरने से आई चोट के बाद उन्हें सेना अनुसंधान और रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह लंबे समय से कोमा में थे. उन्हें इस वर्ष जून में फिर से अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं ने सिंह के निधन पर संवेदना व्यक्त की है.