– 7 पंचायत समितियों के 167 वार्डों एवं उनसे संबंधित जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्रों के लिए होगा मतदान

जयपुर, ( ओम एक्सप्रेस )। प्रदेश के अलवर और धौलपुर जिलों में पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य के लिए तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान 26 अक्टूबर को प्रात 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा।

आयुक्त श्री पीएस मेहरा ने बताया कि तीसरे और अंतिम चरण में दोनों जिलों को मिलाकर कुल 7 लाख 86 हजार 738 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे, जिसमें से 4 लाख 19 हजार 954 पुरुष, 3 लाख 66 हजार 782 महिलाएं व 2 अन्य मतदाता हैं। उन्होंने बताया कि इन चुनावों के लिए 1066 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। तीसरे और अंतिम चरण में 7 पंचायत समितियों के 167 वार्डों एवं उनसे संबंधित जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान होगा। उन्होंने बताया कि पंचायत समितियों सदस्यों के लिए 606 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे।

श्री मेहरा ने कहा कि संबंधित जिलों के मतदाताओं ने पहले चरण और दूसरे चरण में उत्साह के साथ मतदान किया है। उन्होंने सभी मतदाताओं से पूरे जोश और उत्साह के साथ तीसरे चरण में मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता कोविड संबंधी दिशा-निर्देशों की पालना के साथ बिना किसी प्रलोभन, लालच एवं दबाव के भयमुक्त मतदान करें।

श्री मेहरा ने बताया कि अलवर और धौलपुर जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए 3 चरणों में चुनाव करवाए जा रहे हैं। तीनों चरण के मतदान के बाद 29 अक्टूबर को जिला मुख्यालयों पर मतगणना करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रमुख और प्रधान का चुनाव 30 अक्टूबर व उप प्रमुख व उप प्रधान का चुनाव 31 अक्टूबर को करवाया जाएगा।

श्री मेहरा ने सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि वे घर से मास्क लगाकर मतदान के लिए जाएं। मतदान केंद्र में जाने से पहले हाथों को सेनेटाइज करें और मतदान के समय पंक्ति में खड़े रहने के दौरान चिन्हित गोलों पर खड़े रहकर या उचित दूरी बनाते हुए अपनी बारी का इंतजार करें। उन्होंने मतदाता, उम्मीदवार या उनके समर्थकों से मतदान केंद्र या आसपास भीड़ या समूह में खड़े नहीं रहने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि मतदान के लिए प्रत्येक मतदाता भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्वाचक फोटो पहचान पत्र अपने साथ जरूर लाएं।