ढ़ाणी बाजार व तेलियोें का वास में हुआ पौधारोपण,

एक घर एक पौधा अभियान परवान पर, अब तक लगे 300 से अधिक पौधे

बाड़मेर । 20 जून 2020 । बाड़मेर शहर को हरा-भरा बनाने को लेकर सृष्टि संस्थान, बाड़मेर की ओर से एक घर एक पौधा अभियान चलाया जा रहा है । एक घर एक पौधा अभियान के तहत् संस्थान अध्यक्ष व अभियान प्रेरक मुकेश बोहरा अमन नेतृत्व मे शहर भर में लगातार अलग-अलग किस्म के पौधे लगाएं जा रहे है । जिस कड़ी में शनिवार को ढ़ाणी बाजार व तेलियों का वास में पौधारोपण किया गया । जहां आठ घरों के आगे 09 पौधे लगाकर मोहल्ले वासियों को पौधारोपण के लिए प्ररित किया गया ।

एक घर एक पौधा अभियान के संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए मानव समाज को नये सिरे से कार्य व रणनीति बनानी होगी । ऐसे में हमें सर्वप्रथम पर्यावरण शिक्षा को विद्यालयों व काॅलेजों के शैक्षिक पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाना पड़ेगा । वहीं पर्यावरण संरक्षण विशेषकर पौधारोपण के प्रति जन-जागरूकता लानी होगी । अमन ने कहा कि बाड़मेर शहर को हरा-भरा बनाने के लिए सृष्टि संस्था ईमानदारी व निष्ठा के साथ कटिबद्ध है ।

संस्थान सचिव रेणुका सोनी ने बताया कि सृष्टि संस्थान की ओर से चलाएं जा रहे एक घर एक पौधा अभियान में टीम के सदस्यों ने शनिवार को ढ़ाणी बाजार व तेलियों का वास वार्ड संख्या 31 में 09 पौधे लगाएं गए । सोनी ने बताया कि संस्थान का लक्ष्य है कि बाड़मेर शहर में दो हजार से अधिक पौधे इस सीजन में अभियान के तहत लग जाएं ।

एक घर एक पौधा अभियान के तहत् आयोजित पौधारोपण के दौरान वार्ड संख्या 31 की पार्षद श्रीमती पंकज सेठिया, वार्ड संख्या 09 के पार्षद दिनेश भंसाली, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि प्रवीण सेठिया, जोगेन्द्र वड़ेरा, प्रेम भंसाली, विपुल बोथरा, सम्पतराज वड़ेरा, सोहनलाल सिंघवीं, अमृतलाल पड़ाईयां, मांगीलाल बोथरा, सुरेश जैन, मदन बोहरा पटवारी, पवन जैन, संजय संखलेचा, प्रवीण जैन सहित मोहल्लेवासी व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।