नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सोमवार को पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से मिलने के लिए तिहाड़ जेल पहुंचे। सोनिया और मनमोहन सिंह ने जेल के भीतर चिदंबरम से मुलाकात की। इस दौरान पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी तिहाड़ जेल में मौजूद थे। पी चिदंबरम से आधे घंटे मिलेने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी बाहर निकल आए।

पी चिदंबरम 3 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में
आईएनएक्स मीडिया केस में 5 सितंबर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं । पी\n. चिदंबरम की 3 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत बढ़ी हुई है। आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई ने पी चिदंबरम को दिल्ली स्थित आवास से उन्हें गि\nरफ्तार किया था।

चिदंबरम पर आरोप है कि साल 2007 में उन्होंने वित्त मंत्री रहते हुए आईएनएक्स मीडिया से 305 करोड़ रुपए लेकर विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी। फिलहाल इस मामले में चिदंबरम से सीबीआई और ईडी दोनों पूछताछ कर रही है।
पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से झटका
INX मीडिया केस में गड़बड़ी से जुड़े सीबीआई केस में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज यानी सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने चिदंबरम की जमानत याचिका पर सीबीआई को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। जिसपर सीबीआई ने जवाब पेश करते हुए कहा था कि अगर चिदंबरम को जमानत मिलती है तो भ्रष्टाचार के मामलों में गलत संदेश जाएगा । वहीं ईडी केस में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से करारा झटका लगा था। कोर्ट ने चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी।