– कोरोना को हल्के में न ले,मास्क पहनकर,दो गज की दूरी बनाकर तथा सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करके ही हम कोरोना संक्रमण से बच सकते है।—-जिलाधिकारी।। -सुरसंड,पुपरी

जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में जिले के सभी नगर निकायों क्षेत्रों एवम प्रखंड मुख्यालयों में मास्क चेकिंग अभियान एवम सोशल डिस्टेंस का अनुपालन के लिए लगातार विशेष जाँच अभियान चलाया जा रहा है। सुरसंड,पुपरी सहित
जिले के कई स्थानों पर मास्क की चेकिंग एवम सोशल डिस्टेंस के पालन करवाने को लेकर मास्क फ़ोर्स के तहत रोको टोको अभियान चलाया गया।

जिलाधिकारी ने कहा है कि किसी भी हाल में कोरोना को हल्के में नही ले। यदि सभी लोग मास्क पहनना शुरू कर देंगे तो कोरोना वायरस संक्रमण का फैलाव काफी कम हो जाएगा।उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचना है तो घर के बाहर निकलते ही मास्क जरूर पहने और सोशल डिस्टेंस का पालन जरूर करें। जितना हो सकेभीड़ से दूर रहें । आज कई लोगो को मास्क नहीं पहनने को लेकर जुर्माना लगाया गया। लोगों को कहा गया कि मास्क जरूर पहनें ,जब आप घरों से बाहर निकल रहे हैं।

जिलाधिकारी ने लगातार जाँच अभियान कार्यक्रम लगातार चलाते रहने का निर्देश दिया है। वही दूसरी तरफ कोरोना जाँच में काफी तेजी आई है। सभी संपर्क सूची, कंटेन्मेंट जोन, पुल टेस्टिंग,रैपिड टेस्ट आदि के द्वारा जाँच कार्य तेजी से हो रही है। अरटीपीसीआर, ट्रूनेट मशीन एवम रैपिड टेस्ट से भी जिले में जाँच की गति में तेजी आई है।
जिलाधिकारी ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोनो को कदापि हल्के में नही ले। वर्तमान स्थिति मे मास्क पहनकर, दो गज की दूरी का पालन कर ही हम संक्रमण से बच सकते है। उन्होंने कहा कि जैसे ही सर्दी,खांसी, बुखार आदि लक्षण महसूस हो तो सबसे पहले अपने आपको अलग -थलग करते हुए अपने घर मे ही आइसोलेट कर ले,उसके बाद अपने नजदीकी के अस्पताल से संपर्क करे। याद रखे किसी भी हाल में हमे संक्रमण के फैलाव को रोकना है। सभी के सहयोग से ही कोरोना के संक्रमण को रोका जा सकता है।।
जिलाधिकारी ने कहा कि किसी को भी कोरोना का कोई लक्षण दिखता है तो अपने नजदीक के सरकारी अस्पताल या जिला नियंत्रण कक्ष समाहरणालय के दूरभाष नंबर 06226–250316 , 250317,250318,250320, 250321या टॉल फ्री नंबर 1800-345-6631 पर सम्पर्क करें ।