बीकानेर, । ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान के तहत गुरुवार को पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने आमजन को मास्क वितरित किए तथा गुलाब के फूल भेंट कर कोरोना एडवाइजरी की पालना की अपील की।

कोटगेट थाने के पास हुए कार्यक्रम में नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा ने कहा कि जिला कलक्टर के नेतृत्व में चले सघन जागरुकता अभियान की बदौलत बीकानेर में कोरोना पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सका है। पिछले ढाई महीनों से जागरुकता की गतिविधियों का सतत संचालन हो रहा है। इसी श्रृंखला में ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान के चौथे चरण की अंतिम कड़ी के रूप में पुलिसकर्मियों द्वारा आमजन को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने कहा कि सभी कार्यक्रमों का उद्देश्य आमजन में कोरोना एडवाइजरी की पालना के प्रति जागरुकता पैदा करना था। इसके सकारात्मक परिणाम आए हैं।

अभियान समन्वयक राजेन्द्र जोशी ने कहा कि अभियान में पचास से अधिक संस्थाओं ने सक्रिय भागीदारी निभाई। इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, अध्यापक, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट आदि के प्रतिनिधियों ने भी साथ दिया। समन्वित प्रयासों की बदौलत ही नए और एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या में भारी कमी आई है। उन्होंने कहा कि जिले में जागरुकता के लिए हुए अनेक नवाचारों को राज्य स्तर पर सराहा गया।

इस दौरान अभियान सह समन्वयक हरि शंकर आचार्य, कोटगेट पुलिस थाने के शंकर भारी सहित अन्य कार्मिक मौजूद रहे।