बिहार(सुपौल)-(ओम एक्सप्रेस ब्यूरों)-ओम एक्सप्रेस मासिक पत्रिका व न्यूज़ पोर्टल के 6 वी. वर्षगाँठ,विश्व पर्यावरण दिवस एवं सम्पूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर 5 जून 2020 शुक्रवार को लोहिया यूथ ब्रिगेड के सदस्यों के द्वारा वृक्षारोपण किया गया।मौके पर लोहिया यूथ ब्रिगेड के प्रदेश संयोजक डॉ. अमन कुमार ने कहा कि ओम एक्सप्रेस न्यूज केवल समाचार नहीं बल्कि समाज व राष्ट्र का मित्र है।

6 वर्षो से अपनी समाचार के माध्यम से लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की भूमिका का निर्वहन करते हुए जनसरोकार से जुड़े हर पहलू को उठाकर आम आवाम के लिए वरदान साबित हुई है।निष्पक्षता के साथ आगे बढ़ने की कामना करते हैं।डॉ. कुमार ने कहा कि एक प्रकृति का सर्वश्रेष्ठ उपहार वन हैं।पर्यावरण के संरक्षण के साथ साथ ग्लोबल वार्मिंग के बढ़ते दबाव को कम करने के लिए व्रीक्षारोपन आवश्यक हैं।पेड़ लगाने का संकल्प हर इंसान को लेना चाहिए।व्रक्ष मानव का सबसे प्रिय मित्र हैं।वनों की हरियाली के बिना मानव जीवन की कल्पना करना व्यर्थ है! वन पृथ्वी की अमूल्य धरोहर हैं। एक वृक्ष सौ पुत्र के सामान को आत्मसात करने की जरुरत है! अपने परिवार में किसी के जन्मदिन के अवसर पर एक पौधा जरूर लगाये। पर्यावरण प्रकृति का एक सुदर्शन कवच है। जो पृथ्वी से आकाश तक सुन्दर वातावरण सृजित कर प्रकृति को अनुपम सौन्दर्य प्रदान करता है। वृक्ष स्वंय धूप में रहकर हमें छाया देते हैं।डॉ. कुमार ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण से ही धरती पर जीवन का संरक्षण हो सकता है। वृक्ष लगाकर ही प्रकृति को संतुलित रखा जा सकता है।

पेड़ आक्सीजन का सबसे बड़ा स्रोत है!अपने और आने वाले पीढ़ी के जीवन को बचाने के लिए वृक्षारोपण आवश्यक है! देश को हरा-भरा बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण आवश्यक है! हर इंसान को अपने जीवन में कम से कम एक पेड़ जरुर लगाना चाहिए! इंजीनियर साकेत पराशर ने कहा कि संतुलित एवं शुद्ध पर्यावरण के लिए हर परिवार को पर्व त्योहार के मौके पर वृक्षारोपण जरुर करना चाहिए!पौधे एक फायदा अनेक है! पेड़ है तो जीवन है! कार्यक्रम में धीरेन्द्र ठाकुर, प्रथम कुमार, मो. शहादत, मो. छोटू, फुलेन्द्र यादव,अरविंद यादव आदि शामिल थे।