-: एक घर एक पौधा अभियान में वार्ड सं. 09 व 10 में लगाएं पौधे

बाड़मेर । 28 जून 2020 । थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा बनाने का लेकर सृष्टि संस्थान, बाड़मेर की ओर से एक घर एक पौधा अभियान के तहत् संस्थान अध्यक्ष व अभियान प्रेरक मुकेश बोहरा अमन नेतृत्व मे सघन पौधारोपण किया जा रहा है । जिस कड़ी में रविवार को वार्ड संख्या 09 व वार्ड संख्या 10 जूना केराडू मार्ग व वर्द्धमान नगर रोहिडा पाड़ा में पौधारोपण किया गया । और पौधों के संरक्षण की जिम्मेदारी हेतु परिवारजनों को संरक्षण का संकल्प दिलाया गया ।

एक घर एक पौधा अभियान के संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि बाड़मेर के प्रत्येक वार्ड, प्रत्येक मोहल्ले को हरा-भरा बनाना हमारा लक्ष्य है जिसमें बाड़मेर शहर के नागरिकों का पूर्ण सहयोग अपेक्षित है । अमन ने कहा कि परिवेश में मौजूद पौधों पर ही समस्त सजीवों का अस्तित्व निर्भर है क्योंकि सभी सजीव प्राणवायु के लिए पौधों पर आश्रित है । ऐसे में वर्तमान व भावी पीढ़ी के लिए शुद्ध प्राणवायु की व्यवस्था करना हमारी जिम्मेदारी बनती है ।

एक घर एक पौधा अभियान से जुड़े विपुल बोथरा व हरीश बोथरा ने बताया कि अभियान के तहत् आगामी दिनों में कृषि उपज मण्डी, बाड़मेर सहित विभिन्न सरकारी संस्थानों में सघन पौधारोपण किया जायेगा । वहीं शहर में हर घर के आगे पौधारोपण का सिलसिला लगातार जारी रहेगा ।

एक घर एक पौधा अभियान के तहत् विद्यालय में आयोजित पौधारोपण के दौरान वार्ड संख्या 09 के पार्षद दिनेश भंसाली, जोगेन्द्र वड़ेरा, रमेश बोहरा, दिनेश बोहरा, प्रेम भंसाली, जितेन्द्र संखलेचा, हुक्मीचन्द श्रीश्रीमाल, हितेश जैन, महेन्द्र सिंघवीं, अशोक भूणिया, मदनलाल खत्री, दीपक खत्री आदि उपस्थित रहे ।