जयपुर।केन्द्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार अब से कुछ ही देर बाद राजस्थान प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस पार्टी द्वारा पदयात्राओं का आयोजन किया जाएगा. राजधानी के पैदल मार्च में CM अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और जयपुर में मौजूद मंत्री, वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे।

जयपुर में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय PCC से पैदल मार्च शुरू होगा. पैदल मार्च चांदपोल बाजार से छोटी चौपड़, त्रिपोलिया गेट, बड़ी चौपड़, रामगंज चौपड़, सूरजपोल अनाज मण्डी होते हुए गलता गेट तक निकाला जाएगा. राजधानी के परकोटे में दो घंटे तक ट्रैफिक प्रभावित रहेगा।

– आंदोलन की लगातार अनदेखी की जा रही
पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार के समक्ष किसानों द्वारा अपने अधिकारों को पाने के लिए चलाए जा रहे आंदोलन की लगातार अनदेखी की जा रही है तथा किसान आंदोलन के विरूद्ध भारतीय जनता पार्टी के नेता अनर्गल बयानबाजी कर जनता में भ्रामक प्रचार कर रहे हैं.

– किसान विरोधी प्रावधानों से आमजन को अवगत करवाएंगे
ऐसे में कांग्रेस प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों पर पदयात्रा निकालकर केन्द्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानूनों में किसान विरोधी प्रावधानों से आमजन को अवगत करवाएंगे तथा देश की सुरक्षा के साथ केन्द्र सरकार द्वारा किए गए समझौता की जांच संयुक्त संसदीय समिति से करवाने की मांग की जाएगी.

– कांग्रेसजन और कार्यकर्ता सम्मिलित होंगे
पदयात्रा में जिले के समस्त पार्टी के विधायक, सांसद-विधायक प्रत्याक्षी, महापौर, जिला प्रमुख, प्रधान, नगर निकाय सभापति, चेयरमैन सहित समस्त जनप्रतिनिधिगण, वरिष्ठ कांग्रेसजन और कार्यकर्ता सम्मिलित होंगे।