– दिवाली त्योहार पर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए राजस्थान पथ परिवहन निगम ने शुक्रवार से प्रदेश में पूरी क्षमता से बसों का संचालन करने का निर्णय लिया है।जयपुर। दिवाली त्योहार पर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए राजस्थान पथ परिवहन निगम ने शुक्रवार से प्रदेश में पूरी क्षमता से बसों का संचालन करने का निर्णय लिया है। प्रदेश में रोडवेज की 288 बसें 5321 फेरे लगाएंगी। प्रदेश के अलावा राजस्थान से 11 राज्यों के लिए भी बसों का संचालन पूरी क्षमता से शुरू किया गया है। रोडवेज सीएमडी राजेश्वर सिंह ने बताया कि रोडवेज की बसों में यात्रीभार 75 फीसदी तक पहुंच गया है।दिवाली के त्योहार पर यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। वहीं, शुक्रवार को पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में कम बसों के संचालन से परेशानी आ रही थी। जिससे रोडवेज की सभी बसों का संचालन शुरू किया गया है।
इसमें रोडवेज में चलने वाली अनुबंधित बसों का संचालन बंद रहेगा। सीएमडी ने बताया कि हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल, चंडीगढ, जम्मू कश्मीर, उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र के लिए बसें संचालित की जा रही है।
सीएमडी ने बताया कि 141 बसों से 69 मार्गो पर 177 परिचक्र नए शुरू किए गए हैं। आबूरोड-बीकानेर वाया रेवदर, आबूरोड-उदयपुर वाया देवला, आबूरोड-अजमेर वाया सिरोही, आबूरोड-अहमदाबाद वाया पालनपुर, आबूरोड-जयपुर वाया पाली, बीकानेर-अजमेर वाया नागौर, अजमेर-सालासर वाया डीडवाना, अजमेर-दिल्ली वाया जयपुर, अजमेर-बीकानेर वाया नागौर, सालासर-अजमेर वाया डीडवाना सहित अन्य रूटों पर बसें चलेंगी।