– 100 गरीब परिवारों को राशन भी देगा एसोसिएशन

भिवानी /प्राइवेट स्कूल राज्य सरकार और जिला प्रशासन की मदद के लिए आगे आये हैं। भिवानी प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष राम अवतार शर्मा के नेतृत्व में आज एक प्रतिनिधिमंडल जिला उपायुक्त अजय कुमार से मिला और कोरोना रिलीफ फण्ड के लिए एक लाख रुपए की दान राशि का चेक सौपा। साथ ही, वर्तमान परिस्थितियों में आमजन की मदद के लिए भी उपायुक्त को सहयोग पत्र दिया।

पत्रकारों से बात करते हुए एसोसिएशन के प्रधान राम अवतार शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण उपजी वर्तमान परिस्थितियों पर आज भिवानी प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ओर सभी प्राइवेट स्कूल, उनके प्रिंसिपल, संचालक, स्टाफ ओर सभी कर्मचारी जिला प्रशासन और सरकार के साथ हैं। स्थिति को बेहतर बनाने ओर आमजन की मदद के लिए एसोसिएशन ने तीन दिन पहले ही मीटिंग करके कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए थे। आज हमने उपायुक्त अजय कुमार जी को सहयोग पत्र दिया है जिसमे हमने जिला प्रशासन
को हर प्रकार से मदद करने का विश्वास दिलाया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा शुरू किए गए कोरोना रिलीफ फण्ड में एसोसिएशन की तरफ से एक लाख रुपए की राशि दान की गयी है जिसका चैक भिवानी उपायुक्त को दिया गया है।

साथ ही, एसोसिएशन ने शहर के सभी प्राइवेट स्कूलों के भवन जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाने का प्रस्ताव दिया है ताकि जरूरत पड़ने पर इनमें अस्थायी अस्पताल खोले जा सकें। हमने अपने सभी स्कूलों की बसें भी जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाने का प्रस्ताव दिया है जिन्हें प्रशासन अपनी जरूरत ओर सुविधानुसार इस्तेमाल कर सकता है।

राम अवतार शर्मा ने आगे बताया कि यदि प्रशासन को किसी प्रकार के राहत कार्यों के लिए हमारे स्कूलों के स्टाफ की जरूरत होगी तो वो भी हम भेजने के लिए तैयार है।

एक अन्य महत्वपूर्ण कदम के बारे में उन्होंने बताया कि जिला उपायुक्त के आह्वान पर एसोसिएशन 100 गरीब परिवारों को भी लॉक डाउन के दौरान राशन उपलब्ध करवाएगा। कल प्राइवेट स्कूलों के संचालक ओर एसोसिएशन के पदाधिकारी गरीब बस्तियों में जाकर राशन वितरण भी करेंगे।

राम अवतार शर्मा ने कहा कि स्कूल और शिक्षक हमेशा से समाज को रास्ता दिखाते आये हैं और आज जरूरत के इस समय मे भिवानी प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, स्कूलों के संचालक, प्रिंसिपल ओर स्टाफ आमजन ओर जिला प्रशासन और राज्य सरकार के साथ तन मन और धन से सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि यदि अन्य भी किसी प्रकार की सहायता की जरूरत होगी और प्रशासन हमें बताएगा तो हम उसमे सहयोग का आश्वासन देते हैं। प्रतिनिधिमंडल में एसोसिएशन के महासचिव अमित डागर, भूतपूर्व प्रधान आकाश रहेजा, कर्ण मिरग, यतीन्द्र नाथ व अन्य स्कूल संचालक थे।