– अपहरणकर्ता गिरफतार

बारां,01 अगस्त। थाना बापचा क्षेत्र के गांव खेरखेडा भूरा से 5 दिन पहले अगवा किये एक 10 वर्षीय बच्चे को जिले की पांच थाना पुलिस टीम व डीएसटी ने एसपी गुना राजेश सिंह व उनकी टीम के सहयोग से सकुशल अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा एमपी निवासी एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश को हिरासत में लिया है। अपहरण के षडयंत्र में शामिल स्थानीय व्यक्तियों को डिटेन किया गया है, जिनसे पूछताछ जारी है। अन्य फरार बदमाशो की पहचान कर ली गई है जिनकी तलाश की जा रही है।

बारां एसपी डॉ. रवि सबरवाल ने बताया कि 27 जुलाई की रात थाना बापचा क्षेत्र के खेरखेडा भूरा गांव के पप्पू उर्फ पर्वत सिह लोधा के 10 वर्षीय बेटे रामेश्वर सिंह को उसके घर से अज्ञात बदमाश अगवा कर ले गये। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। 29 जुलाई को अपहर्त बालक के पड़ोसी के फोन पर अपहरणकर्ताओं ने फोन कर 5 लाख रूपये की फिरौती मांगी। इस पर एएसपी विजय स्वर्णकार के नेतृत्व में 5 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। जिला स्पेषल टीम को भी शामिल किया गया।
साईबर सैल के तकनीकी विश्लेषण तथा शुरूआती अनुसंधान में अपहरणकर्ता व बच्चे का जिला गुना मध्य प्रदेश के किसी गांव में होना पता चला। इस पर मध्य प्रदेश पुलिस से समन्वय कर थाना कुंभराज जिला गुना निवासी हिस्ट्रीशीटर शिवराज मीणा को राउण्ड अप कर पूछताछ की गई।
पूछताछ में पता चला कि बालक को तीन लोगों ने एक विशेष स्थान पर बंधक बनाया हुआ है। जिस पर जिला गुना (मप्र) पुलिस की विशेष टीम थाना कुंभराज (मप्र) का जाप्ता, बारां डीएसटी टीम प्रभारी रामेश्वर प्रसाद मय जाप्ता एवं थानाधिकारी बापचा हरलाल मीणा मय जाप्ता द्वारा संयुक्त दबिश देकर बच्चे को सही सलामत दस्तयाब किया गया। खुला ईलाका होने के कारण आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब हुये जिनकी पहचान कर ली गई है।
एसपी ने बताया चूंकि बच्चे की सलामती पहली प्राथमिकता थी जिसकी वैकल्पिक रणनीति के तहत सीओ ओमेन्द्र शेखावत के नेतृत्व में थानाधिकारी छबडा, सारथल, छीपाबडौद, हरनावदा तथा थानधिकारी कवाई को पैसे की व्यवस्था कर फिरौती की रकम अपहरणकर्ताओं तक पहुंचाने व फिरौती देते समय अपहरणकर्ताओ को दबोचने की रणनीति तैयार की गई थी।