OmExpress Magazine 7th Year

ओम एक्सप्रेस न्यूज़ – जोधपुर
जोधपुर पुलिस ने शातिर नकबजन मोहित कंसारा जो कोर्ट परिसर में स्थित लॉकअप का दरवाजा तोड़ फरार हुवा था पुलिस ने गुरुवार को शहर में कुछ दिन पूर्व हुई चोरी के एक मामले में शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। कोर्ट परिसर में स्थित लॉकअप का दरवाजा तोड़ फरार हो चुका यह शातिर फिल्मों में हीरो बनने के लिए चोरियां करता है। यहां चोरी कर मुंबई जाकर फिल्मों में काम की तलाश करता है। इसके खिलाफ दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हो रखे है।

पुलिस ने बताया कि रातानाडा थाना क्षेत्र के सुभाष चौक में कुछ दिन पूर्व अंकित सोनी के मकान में चोरी हो गई थी। इसमें बड़ी मात्रा में सोने-चांदी के जेवरात व नकदी की चोरी हुई थी। क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने गहनता से जांच की तो चोर की मोहित कंसारा के रूप में पहचान हुई। इसके बाद पुलिस ने इसकी तलाशी का अभियान चलाया और आज उसे पकड़ कर ले आई। पूछताछ में उसने कई चौंकाने वाले तथ्य उजागर किए। मोहित ने बताया कि अंकित सोनी के यहां से चोरी किए गए जेवरात को उसने हिंडौन सिटी में किसी को बेच दिया।

– मुंबई में बन जाता राज सिंघानिया
मोहित ने बताया कि वह कई बरस से ऐसा कर रहा है।
2015 में सबसे पहले अपने पड़ोसी के यहां करीब तीस लाख रुपए की चोरी कर फिल्म में हीरो बनने की चाह लिए मुंबई पहुंच गया। मुंबई में उसने अपना नाम बदल कर राज सिंघानिया रख लिया। साथ ही लोगों से यही कहता कि मेरे पिता दुबई में नामी डॉक्टर है। मुंबई में शाही जीवन जीने के दौरान पैसे समाप्त होने पर वह जोधपुर आता और कुछ दिन में किसी मकान में बड़ा हाथ मार फरार हो जाता।
इस तरह उसने दो दर्जन से अधिक चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है।
दो वर्ष पूर्व जेल से पेशी पर कोर्ट लाए जाने पर यह नकबजन कोर्ट परिसर में बने लॉक अप रूम का दरवाजा तोड़ कर भाग निकला था। उससे अभी गहन पूछताछ की जा रही है। इससे कई नए राज खुलने की संभावना है।