– 9 फरवरी को होगी मामले की अगली सुनवाई

जोधपुर। बहुचर्चित सलमान खान काला हिरण शिकार मामले में आज जिला एवं सत्र न्यायालय जोधपुर जिला में सुनवाई हुई, हालांकि पिछली सुनवाई के दौरान न्यायालय ने सलमान खान के अधिवक्ता को सख्त हिदायत दी थी कि अगली सुनवाई पर सलमान खान को व्यक्तिगत रूप से उपस्थितत करें. इस आदेश को लेकर सलमान खान की ओर से हाईकोर्ट में दायर की गई. याचिका में हाईकोर्ट ने सलमान को वर्चुअल रूप से उपस्थित होने के अनुमति दी जिस पर सलमान आज जिला सत्र न्यायालय में उपस्थित नहीं हुए।
सलमान खान का हाजरी माफी प्रमाण पत्र प्रस्तुत:
सलमान खान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने सलमान खान का हाजरी माफी प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया , साथ ही जल्द ही हाईकोर्ट के आदेश की प्रमाणित प्रति पेश करने की बात कही, जिस पर डीजे जोधपुर जिला ने सलमान खान की हाजरी माफी स्वीकार कर ली. सलमान खान की ओर से न्यायालय में हथियारों के लाइसेंस गुम होने का झूठा प्रमाण पत्र देने को लेकर राज्य सरकार की ओर से दायर अर्जी को ट्रायल कोर्ट ने खारिज कर दिया था जिसकी राज्य सरकार ने अपील की. इस अपील पर आज सरकारी अधिवक्ता लादाराम विश्नोई ने बहस पूरी की.

– जिला सत्र न्यायालय जोधपुर में 24 फरवरी को होगी सुनवाई:
उन्होंने कहा कि सलमान खान ने न्यायालय में झूठा शपथ पत्र प्रस्तुत किया जबकि उनका लाइसेंस बांद्रा में रिन्यूअल के लिए जमा कराया गया था.सरकारी अधिवक्ता की ओर से इस अपील पर सुनवाई पूरी कर ली गई.

वहीं सलमान खान के अधिवक्ताओं की ओर से जवाब के लिए समय मांगा गया जिस पर न्यायालय ने 9 फरवरी को इस अपील पर सुनवाई करने के आदेश दिए हैं. वहीं आर्म्स एक्ट मामले में सलमान खान को बरी करने के विरुद्ध राज्य सरकार की ओर से दायर की गई अपील और काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को दोषी करार दिए जाने के विरुद्ध सलमान खान की ओर से दायर की गई अपील पर जिला सत्र न्यायालय जोधपुर जिला में 24 फरवरी को सुनवाई होगी.