वार्ड संख्या-10 में हुआ पौधारोपण , एक घर एक पौधा अभियान में लगाएं पौधे

बाड़मेर ,22.अगस्त। थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा बनाने को लेकर सृष्टि संस्थान, बाड़मेर की ओर से अभियान एक घर एक पौधा के तहत् पिछले चार माह से लगातार पौधारोपण किया जा रहा है । इसी कड़ी में शनिवार को गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर वार्ड संख्या-10 रोहिड़ा पाड़ा में भामाशाह व्यवसायी राकेश जैन की ओर से नगर परिषद सभापति दीपक माली के मुख्य आतिथ्य एवं एक घर एक पौधा अभियान के प्रेरक व पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में 21 पौधे लगाएं गए । वहीं कल्याणपुरा में भी पौधारोपण कर 6 पौधे लगाएं गए ।


नगर परिषद, बाड़मेर के सभापति दीपक माली ने कहा कि शहर में पौधारोपण के लिए संस्थाओं व भामाशाहों को आगे आना चाहिए । ताकि थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा व साफ-सुथरा बनाएं जा सके । माली ने कहा कि हम सब मिलकर बाड़मेर को सघन पौधारोपण कर ग्रीन व क्लीन सिटी बनायेंगें ।

एक घर एक पौधा अभियान के प्रेरक व पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि पौधे सभी जीवों और प्रकृति का आधार है । हमें पौधे लगाने के साथ-साथ पौधों के संरक्षण का कार्य भी करना जरूरी है ताकि पूर्व में लगे पौधों को पेड़ बनने व अधिक जीवनकाल का मौका मिल सके । अमन ने कहा कि अगस्त के आखिर सप्ताह में शहर में 100 से अधिक पौधे लगाएं जायेंगें ।

एक घर एक पौधा अभियान से जुड़े रमेश बोहरा व जोगेन्द्र वड़ेरा ने बताया कि पौधारोपण के दौरान पार्षद मनोज पारख, पार्षद दिनेश भंसाली, पार्षद प्रतिनिधि प्रवीण सेठिया, अशोक संखलेचा भूणिया, मिश्रीमल बोथरा, हरीश बोथरा, संजय संखलेचा, कैलाश संखलेचा, सूरज बोथरा, ओमसिंह, प्रकाश जैन सहित मोहल्लेवासी उपस्थित रहे ।