– दूसरे चरण में 20 जरुरतमंदों के खातों में जमा किए 19400
_गोपनीय सर्वे से वास्तविक जरूरतमंद लोगों को कर रहे चिन्हित
बाड़मेर । श्री पीपा क्षत्रिय दर्जी समाज ने वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर शुक्रवार को दूसरे चरण की सहायता राशि समाज के चिन्हित जरूरतमंद परिवारों के जन-धन खातों में जमा करवाई।

समाज अध्यक्ष औंकारसिंह चावड़ा ने बताया कि लॉकडाऊन की परिस्थितियों के चलते एक तरफ समाज के जरूरतमंद निर्धन, असहाय, निराश्रित, विधवा व एकल परिवारों का समाज की प्रबंधन समिति के अनुभवी सदस्यों से गोपनीय सर्वे करवाकर ऐसे वास्तविक परिवारों की जनधन बैंक खातों की जानकारी जुटाई गई। वहीं दूसरी तरफ समाज के विभिन्न सोशल मीडिया ग्रुप पर ऐसे परिवारों की सहायता के लिए समाज के भामाशाहों से अपील कर धनराशि जुटाई गई। उन्होने बताया कि पुण्य के इस नेक कार्य के लिए समाज के वरिष्ठ पदाधिकारियों व प्रबंधन समिति के सभी सदस्यों ने अपने-अपने आवंटित क्षेत्र के ऐसे जरूरतमंद परिवारों की सूचियां मय बैंक खाता नंबर उनके निजी वाट्सएप्प नंबर पर भेजे, जिन नामों पर दूरभाष पर ही प्रबंधन समिति से विचार-विमर्श के उपरांत संबधित जरूरतमंद की वास्तविक स्थिति के अनुसार राशि को संग्रहण में से उनके जनधन खातों में बैंक के जरिए अंतरित करवाया गया। उन्होने बताया कि शुक्रवार को ऐसे चिन्हित 20 परिवारों के खातों में राशि 19400 जमा करवाई गई। राशि जमा कराने के बाद स्वयं अध्यक्ष की ओर से ऐसे परिवारों से दूरभाष पर वार्ता कर उनकी कुशलक्षेम पूछकर राशि के बारे में सूचित किया जा रहा हैं।

शेष प्राप्त नामों पर प्रबंधन समिति की ओर से विचार-विमर्श जारी हैं। बैंक खातों की जानकारी प्राप्त होते ही राशि अंतरित कर दी जाएगी। उन्होने बताया कि इस कोष में अब तक 72751 रूपए विभिन्न भामाशाहों की ओर से जमा करवाए गए हैं। जिनमें से 16500 प्रथम चरण में विभिन्न जरुरतमंदों के खातों में जमा करवाए गए थे। उन्होने इस पुनीत कार्य के लिए समाज के अधिकाधिक भामाशाहो से सहयोग की अपील की हैं। साथ ही प्रबुद्ध नागरिकों से अपने आसपास के ऐसे जरूरतमंद लोगों की सूचना भिजवाने का आह्वान किया हैं।