-हाट के वैध ठीकेदार ने डीएम से लगाई अवैध हाट की गुहार

-अधिकारी नही दे रहे हैं तबज्जो

बिहार(सुपौल)-(कोशी ब्यूरों)-जिले के त्रिवेणीगंज प्रखण्ड क्षेत्र में बाजार से सटे एन एच 327 ई के किनारे मवेशी हाट का अवैध संचालन प्रशासन के नाक के नीचे किया जा रहा है ।लेकिन ठेकेदार के गुहार और सरकारी राजस्व के छति के बाद भी प्रशासनिक अमला चैन की वंशी बजा रहा है। एन एच के किनारे पशु हाट के अवैध संचालन से सरकारी राजस्व नुकसान के साथ-साथ विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने की संभावना प्रबल होती है।
बिना परमिशन के मवेशी हाट के अवैध संचालन किए जाने की शिकायत मेला ग्राउंडसरकारी मवेशी हाट के ठेकेदार जय शंकर कुमार ने डीएम से भी की है।डीएम को भेजे शिकायत आवेदन में कहा गया है कि कोरोना महामारी के कारण 25 मार्च से ही लॉक डाउन लगा दिया गया। सरकारी साप्ताहिक मवेशी हाट की बंदोबस्ती -30लाख 78 हजार रुपया में हुई है।लॉकडाउन के कारण हाट पूर्णतः बाधित है।लेकिन कुछ लोगों के द्वारा प्रशासन से मिलीभगत कर बिना परमिशन अवैध रूप से पंचायत डपरखा में कोशी नहर से पूरब मवेशी हाट लगा रहे है और अवैध रूप से राशि की वसूल रहे है।

हाट लगाने वाले दबंग लोगो ने कोई प्रशासनिक अनुमति भी नही ली है। सिर्फ स्थानीय प्रशासन को मेल में लेकर हाट का संचालनकर सरकारी राजस्व को नुकसान पहुंचा रहे हैं। दिए शिकायत में गैर कानूनी तरीके से हाट लगाने वाले के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई कर मंगलवार और शनिवार को लगने वाले मवेशी हाट को अभिलंब बंद करने की गुहार लगाई है।
मालूम हो कि इस तरह की अवैध मवेशी हाट के दशकों से बाजार क्षेत्र के मेला ग्राउंड लगने वाले सरकारी मवेशी हाट में पशुओं की खरीद-बिक्री प्रभावित होगा साथ ही राजस्व का नुकसान व विधि-व्यवस्था की भी समस्या उत्पन्न होगी
‘””