पटना।प्रदेश के सबसे पुराने सशक्त पत्रकार संगठन” बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन” के बरसों बाद हुए चुनाव में दैनिक जागरण के वरीय संवाददाता श्री मृत्युंजय मानी को यूनियन का प्रदेश अध्यक्ष और दैनिक हमारा समाज के चीफ रिपोर्टर एस एन श्याम यूनियन का महासचिव निर्वाचित किया गया है। गौरतलब है कि सन 2008 के बाद इस यूनियन का चुनाव नहीं हुआ था। यूनियन पर कुछ गैर पत्रकारों ने अवैध रूप से कब्जा जमा रखा था ।श्री श्याम ने इन असामाजिक तत्व और गैर पत्रकारों के खिलाफ 2019 से अभियान छेड़ रखा था। मामला कोतवाली थाने से लेकर पटना पुलिस के वरीय अधीक्षक और जिलाधिकारी तक पहुंचा था ।बाद में कुछ पत्रकारों ने तथा यूनियन के अंतिम अध्यक्ष के रूप में रह चुके कमलेश कुमार सिंह के अथक प्रयास के बाद विधिवत इस यूनियन का चुनाव कराया गया। इस चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए दैनिक भास्कर गया के रंजन सिंहा तथा आज हिंदी दैनिक जहानाबाद के रंजीत राजन ने उम्मीदवारी का पर्चा भरा था। इधर पटना से दैनिक जागरण के वरीय संवाददाता मृत्युंजय मानी जी अध्यक्ष पद के उम्मीदवार थे।

इसी प्रकार महासचिव पद के लिए हिंदुस्तान के अरवल संवादाता जयप्रकाश सिंह औऱ आज हिंदी दैनिक बिहार शरीफ नालंदा के ब्यूरो चीफ कौशलेंद्र कुमार और पटना से दैनिक हमारा समाज के चीफ रिपोर्टर एस एन श्याम ने नामांकन भरा था ।यूनियन के कई बार अध्यक्ष रह चुके वरिष्ठ पत्रकार गौरीशंकर आचार्य को राज्य निर्वाची पदाधिकारी और दैनिक जागरण के वरीय संवाददाता श्रवण कुमार को सहायक राज्य निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया था। नामांकन पत्रों की जांच के बाद अध्यक्ष पद के लिए तीनों नामांकन पत्र वैध पाए गए ।परंतु रंजन सिंहा और रंजीत राजन द्वारा नामांकन वापस लिए जाने के कारण मृत्युंजय मानी को निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित किया गया ।

इसी प्रकार महासचिव पद के लिए जयप्रकाश सिंह औऱ कौशलेंद्र कुमार तथा दैनिक हमारा समाज के चीफ रिपोर्टर एस एन श्याम तीनों के नामांकन वैध पाए गए। परंतु अंतिम दिन कौशलेंद्र और जयप्रकाश में अपना नामांकन वापस ले लिया
इस कारण एस एन श्याम निर्विरोध महासचिव निर्वाचित हुए। हिंदुस्तान हिंदी दैनिक के वरीय प्रेस छायाकार अनिल कुमार को यूनियन का कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।
इस अवसर पर मतदान के लिए गया जहानाबाद ,अरवल नवादा ,पटना, छपरा लखीसराय, बेगूसराय, बक्सर ,रोहतास, भभुआ से बड़ी संख्या में पत्रकार छायाकार यूनियन ऑफिस में उपस्थित थे । अध्यक्ष और महासचिव के निर्विरोध निर्वाचित होने पर तमाम पत्रकारों ने तालियों की गड़गड़ाहट से अपनी खुशी का इजहार किया और आशा व्यक्त किया यूनियन एक बार फिर से पत्रकारों के हित के लिए ईमानदार प्रयास करेगा और देश के दूसरे राज्यों में पत्रकारों छाया कारों को मिल रही सुविधाओं का लाभ बिहार के पत्रकारों को भी मिलेगा। यूनियन सरकार और पत्रकार के बीच सेतु का काम करेगा।