– सफाई कार्मिक ज्यादा लगाने के दिए निर्देशबीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने नगर निगम द्वारा रात के समय में की जा रही सफाई कार्यों का मौके पर निरीक्षण किया और निगम अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने गुरूवार को नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा तथा नगर विकास न्यास के सचिव मेघराज सिंह मीना के साथ महात्मा गांधी मार्ग, कोटगेट, स्टेशन रोड, फड़ बाजार, कुचीलपुरा पोइन्ट पहुंचे और रात के समय पर निगम सफाई कार्मिकों द्वारा की जा रही सफाई कार्य को देखा। इस दौरान उन्होंने सफाई कार्मिकों से बातचीत भी की। उन्होंने निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि रात के वक्त सफाई कार्य को निरन्तर जारी रखा जाए। साथ ही उन्होंने सभी दुकानदारों को समझाईश करने को कहा कि वे अपने प्रतिष्ठान में कचरा पात्र रखे तथा उसे कचरा संग्रहण गाड़ी में डाले। समझाईश के बावजूद सफाई व्यवस्था में सहयोग नहीं करते हैं तो जुर्माना वसूला जाए। उन्होंने फड़ बाजार में कचरा पात्र और सफाई कार्मिकों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए और कहा कि रात के समय सफाई कार्मिक रेडियम युक्त निगम की ड्रेस में रहे।जिला कलक्टर ने कहा कि रात्रि को सफाई गाड़ी की संख्या भी बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि इस सफाई कार्य को जारी रखते हुए इसका प्रभावी पर्यवेक्षण भी सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कोटगेट सब्जी मण्डी में भी रात्रि में सफाई करवाने के निर्देश दिए और कहा कि स्टेशन रोड क्षेत्र की होटल और ढ़ाबों से अपना कचरा, कचरा पात्र में रखने के लिए समझाईश करें और जब कचरा संग्रहण गाड़ी आए उसमें डालने के लिए पाबंद किया जाए।
जिला कलक्टर ने बिना अधिकारियों को साथ लिए मुख्य डाकघर ,जुनागढ़, रथखाना आदि क्षेत्र का भी सफाई के मद्देनजर निरीक्षण किया।