बीकानेर। बीकानेर में इन दिनों जुआ सट्टे का चलन जबरदस्त परवान चढ़ा हुआ है। बेरोजगारी के चलते युवा इस काम में ग्रूप बनाकर जुड़ जाते हैं।उपनगर गंगाशहर -भीनासर – नोखा में गली गली मोहल्ले में सैकड़ों लोग सट्टे के कारोबार में अपना भविष्य देख रहे हैं। चंद लोगों की सफलता के बाद यह लोग इसको बहुत बड़ी सफलता हासिल करने का प्रयास में अपना सब कुछ दाव पर लगा देते हैं। शहर में बढ़ते अपराध भी इन्हीं कारणों से बढ़ा है। गोलीकांड हो या फिर लूट सबकी वज़ह यह जुवा सट्टा बाजार के कारोबार के कारण ही है।पुलिस प्रशासन और नेताओं की टीम इससे अछूती नही है। पुलिस भी छुटभैये सटोरियों को काबू कर इतिश्री कर रही हैं। बड़े सटोरियों को शासन – प्रशासन का सरक्षंण होने की वजह से इस पर लगाम कसना मुमकिन नहीं है। दिवाली पर ताश का खेल के अलावा आईपीएल मैच, चुनावों में सट्टेबाजी का जनून जिले में जबरदस्त तौर पर चल रहा है।

जिले के एसपी प्रह्लाद सिंह कृष्णिया व एटीएस अधिकारियों के निर्देश पर डीएसटी ने कोटगेट थाना क्षेत्र में आईपीएल पर सट्टा लगा रहे सटोरियों पर कार्यवाही की।

डीएसटी प्रभारी ईश्वरसिंह व कोटगेट पुलिस मय टीम ने कार्यवाही करते हुए रानी बाजार चौपडा कटला पुलिस चौकी के पास दुकान के अन्दर आईपीएल मैच पर सट्टा खेलते हुई प्रकाश पुत्र जसंवत सिंह जाति माली उम्र 30 साल , कुलदीप पुत्र गोपीराम जाति बिश्नोई उम्र 25 साल , जीवन पुत्र मोडाराम जाति माली उम्र 44 साल , अशोक कुमार पुत्र मोडाराम जाति माली उम्र 42 साल , लीलाधर पुत्र मोहन राम जाति कुम्हार उम्र 23 साल को गिरफ्तार किया । इनके कब्जे से 74,400 रुपये नकद व लाखों के हिसाब के साथ गिरफ्तार किया । आरोपीयों से सट्टे के सबंध में पुलिस कड़ाई से पूछताछ कर रही हैं।