बीकानेर। एयरटेल पेमेंट बैंक के कलेक्शन एजेंट से 1 लाख 35 हजार रुपए की लूट मामले में बीकानेर पुलिस ने छ: बदमाशों को दबोच लिया है। घटना 29 अगस्त की है, जब कलेक्शन एजेंट पेमेंट इकट्ठा कर रेलवे कॉलोनी लालगढ़ पहुंचा था। इसी दौरान भारी बारिश का फायदा उठाते हुए पीछे से आए तीन मोटरसाइकिल सवारों ने एजेंट को धक्का देकर गिरा दिया। करीब डेढ़ फीट तक खचाखच भरे पानी में एजेंट के साथ मारपीट कर आरोपी रूपए लूटकर भाग गये। मामले में एसपी प्रहलाद सिंह कृष्णियां ने कड़े निर्देशों के साथ टीम गठित की। एसपी के निर्देशानुसार एएसपी पवन मीणा व सीओ सिटी सुभाष शर्मा के नेतृत्व में थानाधिकारी कोटगेट धरम पूनिया,, नयाशहर भवानी सिंह, कोतवाली नवनीत सिंह व बीछवाल मनोज शर्मा ने टीम गठित की। इस टीम में उनि संदीप कुमार पूनिया, उनि पिंकी गंगवाल, उनि मनोज कुमार, डीएसटी व साइबर सैल के कांस्टेबल दिलीप कुमार शामिल थे। टीम ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान रामपुरा बस्ती निवासी 20 वर्षीय रियाज खान उर्फ आदिल पुत्र जाकिर खान, सिंजगुरू नोखा निवासी 19 वर्षीय अश्फाक पुत्र सफी खान, रामपुरा बस्ती निवासी 18 वर्षीय विमल गोयल पुत्र अशोक कुमार, रामपुरा निवासी 19 वर्षीय अजित सिंह पुत्र शिवसिंह, सुरपुरा नोखा निवासी 19 वर्षीय लालाराम पुत्र पूनमचंद जाट के रूप में हुई हैं। वहीं छठा आरोपी नाबालिग है।‌

आरोपियों द्वारा और भी वारदातें की गई है।‌ प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने नोखा गांव के पूनमचंद जाट पर जानलेवा हमला करने की बात कबूली है। 21 अगस्त की इस घटना पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 308 भादंसं सहित मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। पूछताछ के दौरान इस मामले के दस आरोपियों व स्कॉर्पियो गाड़ी की तस्दीक की जा चुकी है।
चौंकाने वाली बात यह है कि इन आरोपियों द्वारा सिर्फ मौज मस्ती के लिए ये वारदातें की जाती है। जानकारी के अनुसार यह सभी 007 गैंग के सदस्य हैं। वहीं इनके अतिरिक्त जिन दस बदमाशों की तस्दीक हुई है, वे भी इसी गैंग के हैं। पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने 6 युवकों का एक ग्रुप बनाया। ये बदमाश शहर में नकदी व कीमती चीज़ें ले जाने वालों की रैकी कर अपने साथियों को सूचित करते हैं। फिर दूसरा ग्रुप सुनसान जगह पर जाकर लूट की वारदात को अंजाम देता है। पुलिस के अनुसार इस एक वारदात से कई और वारदातों का खुलासा होगा। वहीं नोखा की वारदात के खुलासे में दस अन्य आरोपियों की धरपकड़ होने पर यह चेन और भी बड़ी हो सकती है।