बीकानेर।बीकानेर प्रेस एंड प्रोफेशनल फोटोग्राफर द्वारा हर साल की तरह इस बार भी विश्व फोटोग्राफी दिवस केक काटकर वह कॉविड गाइड लाइन की पालना करते हुए मनाया गया इससे पहले वरिष्ठ फोटोग्राफर व संस्था के वरिष्ठ संरक्षक श्री अशोक अग्रवाल ने सभी फोटोग्राफर साथियों का अभिनंदन करते हुए कहां बीकानेर का नाम राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने के लिए बधाई वह कहा आने वाले दिन आपके लिए खुशियों से भरे हो वह कॉविड जैसी महामारी में भी प्रेस फोटोग्राफर द्वारा कार्य किया गया वह एक सराहनीय कार्य है फोटोग्राफर द्वारा जनता की मदद करके भी राहत पहुंचाई गई संगठन के साथियों द्वारा आपातकालीन सेवाओं में आम जनता के घर पर कर्फ्यू के दौरान दवाइयां तक पहुंचाई गई ऐसा लगता है ap3 आई संगठन ने अपना दायित्व जिम्मेदारी से पूर्ण किया आगे भी संकट की घड़ी में संगठन के सभी साथी कंधे से कंधा मिलाकर सेवा करने के लिए तैयार है

इस अवसर पर वरिष्ठ फोटोग्राफर व संस्था के संरक्षक श्री प्रदीप सिंह चौहान ने भी सभी फोटोग्राफर साथियों को संबोधित किया ap3 आई के अध्यक्ष नौशाद अली ने आने वाले सभी साथियों का हार्दिक अभिनंदन प्रकट किया सचिव दिनेश गुप्ता ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

– फोटोग्राफी को उचित दर्जा दिलाने के लिए यह संस्था प्रयास कर रही

बीकानेर। विश्व फोटोग्राफी दिवस के उपलक्ष् में ऑल इंडिया फोटोग्राफर फाउंडेशन बीकानेर के द्वारा जय नारायण व्यास कॉलोनी स्थित अपने कार्यालय में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे आज राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष जी श्री संजय जी सांखला द्वारा बताया गया कि फोटोग्राफी को उचित दर्जा दिलाने के लिए संस्था प्रयास कर रही है इस कड़ी में मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन भेजा गया। आज केक काट कर फोटोग्राफी दिवस के समय सभी फोटोग्राफर बंधुओं में एकता की जरूरत के बारे में जिला अध्यक्ष सुधाकर शर्मा ने बताया तथा इसके पश्चात आज पोधा रोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।इस कार्यक्रम का संचालन उपाध्यक्ष अभिषेक स्वामी ने किया तथा आए हुए सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया । आज इसके साथ में फोटोग्राफर कस्टमर एग्रीमेंट की बुक को भी जारी किया गया जिससे अब फोटोग्राफर को फायदा रहेगा।

केमरा केयर के एमडी मनोज सुथार हुवे सम्मनित

बीकानेर ।विश्व फोटोग्राफी डे पर बीकानेर कैमरा केयर के एमडी मनोज कुमार सुथार को दागुरे फोटोग्रार सुजानगढ़ ने केमरा रिपेयरिंग वर्कशॉप के सम्मानित किया है। सुथार के सम्मनित होने पर अनेक मित्रो ने शुभकामनाएं दीं है।