बीकानेर 18 मई। बीकानेर में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढता जा रहा है। सोमवार दोपहर डॉ बी. एल. मीणा ने सूचित किया कि दो कोरोना संक्रमित केस और सामने आए हैं। इससे पहले रविवार रात्रि
को चार पॉजीटिव केस मिले थे। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर एस एस राठौड़ के अनुसार बीकानेर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 53 पहुंच गयी है. जिसमें 3 लोगों की मौत भी कोरोना से हो चुकी है । मीडिया पहले ही सचेत किया था की विजय सोनार 5 मई को अहमदाबाद से आये व्यक्ति के सम्पर्क में आया था। यह चूक कहाँ हुयी व कैसे हुयी कि अहमदाबाद से आने वाले व्यक्ति के सम्पर्क आने वालों को नहीं तलाशा गया बल्कि केवल विजय के सम्पर्क में आने वाले लोगों पर ही फोकस किया गया और यह कहा गया कि विजय की कोई ट्रेवलिंग हिस्ट्री नहीं है। अभी भी आशंका यह बनी हुयी है कि उस वयक्ति के सम्पर्क में आने वालों को गहनता व बारीकी से तलाशा जाए।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के जॉइंट डायरेक्टर डॉ देवेंद्र चौधरी ने बताया कि सोमवार को मिले दोनों संक्रमित केस सुनारों की बडी गुवाड़ के मृतक विजय सोनार के सम्पर्क में आए थे, जिसकी दो दिन पहले कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई थी। नये पॉजिटिव में एक हेतल 20 पत्नी देवकिशन सोनी है वहीं दूसरा उसके पति का दोस्त शिवप्रकाश 40 पुत्र प्रह्लाद सोनी है। यह भी सुनारों की गुवाड़ के ही हैं । विजय के सम्पर्क से ग्याहर लोग और पॉजिटिव आ चके हैं। यह सामुदायिक संक्रमण की स्थिति बन गयी है. ज्ञात रहे बीकानेर के ठंठेरा मोहल्ला निवासी नूरजहां से भी सामुदायिक संक्रमण फैला था। बीकानेर शहर के लोगों के लिए यह समय पूर्णतया अपने अपने बचाव का है तभी इस लॉकडाउन से निजात मिल पाएगी।

ज्ञात रहे अर्द्ध रात्रि में बीकानेर में फिर से कोरोना का कहर बरपाा था । सीएमएचो डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि अर्ध्द रात्रि में 12.05बजे आई रिपोर्ट में 4 और कोरोना पॉजिटिव सामने

आए । इसकी सूचना मिलते पीबीएम अस्पताल में हड़कम्प सा मच गया है। जानकारी में रहे कि यह 4 पॉजिटिव सुनारों की गुवाड़ से पॉजिटिव आये मृतक व्यक्ति विजय सुनार के रिश्तेदारो में श्रीमती तारा देवी (75) वर्ष पत्नी रामेश्वर लाल सोनी, राम रतन सोनी( 52) पुत्र रामेश्वर लाल सोनी, लक्ष्मी 27 पत्नी नवीन सोनी , लक्षिता( 6) पुत्री नवीन सोनी कि रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। इन सब को सुपर स्पेशलिटी सेंटर में उपचाराधीन रखा गया है।