बीकानेर। बीकानेर में कोरोना का महा कहर बरपा शनिवार को पॉजिटिव का सबसे ज्यादा का रेकार्ड बना। दिन भर मे कुल 117 पॉजिटिव आ गए। आयी रिपोर्ट में 30 पॉजिटिव आये हैं। दिन भर की रिपोर्ट के अनुसार 3 से 18वर्ष के 19 पॉजिटिव ,18 से 55 वर्ष की उम्र के 83 व 65 से ऊपर की उम्र के 9 कोरोना पॉजिटिव आये हैं. कल आयी तीसरी सूचि के अनुसार पवनपुरी, गांधी कॉलोनी , बग्दै मोहल्ला , भुट्टों का बॉस , बिन्नानी चौक , रानी बाजार , फड बाजार , फूल बाई कुए के पास , रामपुरा , हर्षों का चौक , लालजी होटल , व्यापारियों का मोहल्ला , मुक्ता प्रसाद, मुरलीधर व्यास कॉलोनी , उस्ताबारी के बहार , पंडित जी घी वालों के पास , पारीक चौक , सुनारों की गवाड़ व विश्वकर्मा गेट के पास के क्षेत्रों से हैं। देशनोक कस्बे में शनिवार को 12 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कस्बे में हड़कंप मच गया।

चिकित्सालय प्रभारी डाँ लोकेंद्र सिंह ने बताया कि शुक्रवार को 57 जनों की कोराना की जांच की गई थी ।जिसकी रिपोर्ट शनिवार को मिली इस रिपोर्ट में कस्बे के 12 जने पॉजिटिव आए हैं। उन्होंने बताया कि सभी 12 जनों को बीकानेर भेजा जा रहा है ।तथा इन सभी 12 जनों के संपर्क में आने वालों की सूची बनाई जा रही है उल्लेखनीय है कि 3 दिन पूर्व कस्बे का एक बैंक कर्मचारी जिनकी ड्यूटी बाहर है ।उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसकी रिपोर्ट के बाद उनके संपर्क में आए 57 जनों की जांच की गई थी जिनमें से 12 जने पॉजिटिव आए हैं
इन 12 जनो में सारडा बास 1, सियावतो का बास 4, कातेला बास, 3 कुम्हारो का मोहल्ला 1, वार्ड नंबर 4 मे 2 ,मुध़डा कुए के पास 1 शामिल है।

कोरोना कहर का आंतक के चलते आज दोपहर तक 87 पोजिटिव आ गए थे . सुबह की सूचि में 6 कोरोना पॉजिटिव आये थे अभी सांय 5.14बजे आयी रिपोर्ट्स में 81 कोरोना पॉजिटिव बीकानेर जिले से आये हैं। इसके साथ ही बीकानेर में पॉजिटिव का आंकड़ा 2526 तक पहुँच गया है। कल तक 76365 लोगों की हुयी जांच में 2526 लोग पॉजिटिव आएं हैं. 1750 लोगों को ठीक हो जाने पर छुट्टी दे दी गयी है। आज तक 56 लोगों की मृत्यु हो गयी तथा 643 लोगों का इलाज जारी है। अभी आयी सूचि के अनुसार रेलवे का कर्मचारी, शांति इंडस्ट्री खारा गली नंबर 2, देशनोक से 12 पॉजीटिव, बीछवाल से दो, पांच पॉजीटिव श्रीडूंगरगढ़ से, पाबूबारी, रानीसर बास, नगर निगम से चार पॉजीटिव, हनुमान हत्थ से दो, धोबी धोरा, माजीसा बारी, मुरलीधर से आठ पॉजीटिव, किराडू बगेची क्षेत्र से दो पॉजीटिव, रत्ताणी व्यासों का चौक से दो, महानंदजी मंदिर, श्रीरामसर, नत्थूसर बास, करमीसर, भाट्टों का बास से दो, छींपों की मस्जिद, रघुनाथसर कुआं, लालीमाई पार्क, भट्ड़ों का चौक से दो, नत्थूसर गेट, लालाणी व्यासों का चौक, जस्सूसर गेट, डागा चौक, पुराना पीजी गल्र्स होस्टल, जिन्ना रोड, श्याम वाटिका गंगाशहर, महावतपुरा से दो पॉजीटिव, लक्की रानी बाजार से सात पॉजीटिव, हनुमान हत्था, 187 एमएच, गोपेश्वर बस्ती, डूडी पेट्रोल पंप के पीछे, बागड़ी मोहल्ला, गोलछा चौक, गोगागेट से दो पॉजीटिव, आचार्यों का चौक व तीन पॉजीटिव पूगल रोड से है।