-:तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति से किराडू के नेतृत्व में मिले पार्षद -कांग्रेस पदाधिकारी
बीकानेर, 18 जून। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव राजकुमार किराडू के नेतृ्त्व में कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं पार्षदों ने गुरुवार को बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एच. डी. चारण से मुलाकात करते हुए विश्वविद्यालय बोम की आगामी बैठक में संविदा कार्मिकों के पारिश्रमिक वृद्धि का प्रस्ताव रखने तथा इस पर निर्णय लेने की मांग की है।
किराडू ने बताया कि बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय एवं इसके संघटक महाविद्यालय यूसीइटी के संविदा कार्मिकों के पारिश्रमिक वृद्धि का प्रस्ताव विधायक तथा बोम सदस्य श्री जगदीश जांगिड़ द्वारा गत वर्ष आयोजित बोम की तीसरी बैठक में रखा गया था। बोम की चौथी बैठक में भी इस पर विचार विमर्श किया गया, लेकिन इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ। अतः बोम की आगामी बैठक में इस पर निर्णय लिया जाए। उन्होंने बताया कि वेटनरी विश्वविद्यालय के संविदा कार्मिकों के पारिश्रमिक में वृद्धि हो गई है, लेकिन तकनीकी विश्वविद्यालय में अभी तक ऐसा नहीं हुआ है।

-: कार्मिक हित में हो निर्णय
किराडू ने कुलपति से विश्वविद्यालय के अशैक्षणिक कार्मिकों के वेतन में पांच प्रतिशत बढ़ोतरी सहित विभिन्न बिंदुओं के संबंध में भी कुलपति से चर्चा की। उन्होंने कहा कि बोम की आगामी बैठक में अशैक्षणिक कर्मचारियों के वेतन संबंधी सभी मुद्दों को रखा जाए तथा कार्मिक हित में निर्णय हो। उन्होंने यूसीईटी में कार्यरत अशैक्षणिक कार्मिकों की पीएफ कटौती नियमानुसार किए जाने, कार्मिकों की वार्षिक वेतन वृद्धि समय पर करने, यूसीइटी और ईसीबी के निविदा कार्मिकों को समान पारिश्रमिक देने, यूसीइटी में कार्यरत सुरक्षा प्रहरियों को पीएफ नियमित जमा करवाने की मांग की।
-: वेतन समस्या के संबंध में हुई चर्चा
इस दौरान किराडू ने ईसीबी में कार्यरत अशैक्षणिक कार्मिकों को पिछले चार-पांच महीनों से वेतन नहीं मिलने से कार्मिकों के समक्ष आने वाली समस्याओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि कार्मिक महाविद्यालय में नियमित रूप से अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इसके बावजूद वेतन नहीं मिलना न्यायसंगत नहीं है। उन्होंने पिछले समय में निकाले गए 150 कार्मिकों को पुनः नियोजित करने की मांग भी रखी।
इस दौरान ब्लाॅक अध्यक्ष आनंद सिंह सोढा, रमजान कच्छावा, यूथ कांग्रेस प्रदेश सचिव अरुण व्यास, पार्षद चेतना चौधरी, नंदू जावा, दुर्गादास छंगाणी, मनोज बिश्नोई, शिव शंकर बिस्सा, महेन्द्र बड़गुजर, प्रफ्फुल हटीला, सुनील गैदर, कुंदन कूकणा आदि मौजूद रहे।