फतेहाबाद 9 फरवरी। आज भट्टू कला के ताऊ देवी लाल पार्क में दूसरी बार राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया इसमें काफी संख्या में बच्चे , युवाओं सहित भट्टू वासियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

कार्यक्रम में देश भक्ति,नशे के खिलाफ तथा शारीरिक फिटनेस के तहत कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भट्टूगांव के सरपँच रोशन लाल साई, भट्टू मंडी के सरपँच बंसीलाल, नायब तहसीलदार वेदप्रकाश, पूर्व सरपंच प्रतिनिधि सुरेंद्र गोयल व भट्टूकलां पुलिस थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद कुमार, शहीद नरेंद्र सिंह के पिता भूतपूर्व फौजी जयसिंह जाखड़ ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
राहगीरी उत्सव में एनएमसी स्कूल के बच्चो ने अनपढ़ता पर व्यंग्यात्मक शिक्षा के महत्व पर आधारित हास्य-मजाक से लोटपोट कर देने वाले शिक्षाप्रद नाटक पेश किया। वही स्कूली बच्चों ने योग, व्यायाम के साथ इसकी शरुआत की। मदर टरेसा के बच्चों ने देशभक्ति पर आधारित कार्यक्रम पेश किया तो बच्चो में मार्शल आर्ट, कराटे की कला के साथ साथ स्केटिंग की कला का प्रदर्शन किया।

88 वर्षीय श्योचन्द बाना ने देशभक्ति के नारे भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारे लगवाए। वही गुड़िया कोमल पुत्री राजेन्द्र सोनी ने देशभक्ति गीत पर अपनी प्रस्तुति दी। इस मौके पर खुशी एक उम्मीद के चेयरमैन गोपाल बंसल, भीम सिंह, चेतना समिति के डायरेक्टर सतपाल पीलीमंदोरी, रामसरा से धर्मवीर झाझड़ा, योग प्रशिक्षक मदन गोपाल आर्य, श्योचन्द बाना, एनएमसी स्कूल निदेशक सन्नी टुटेजा, मदर टरेसा स्कूल से प्रमोद कौशिक, भंवर सिंह, राजेन्द्र सोनी, अनिल नम्बरदार, दिनेश बिंदल, आनन्द गर्ग, सतीश सिंगला, मास्टर दलीप, विजय सोनी फतेहबाद, बाबूलाल सोनी, अशोक बेनीबाल चूलीबागड़िया सहित अनेक महिलाएं व गणमान्य लोगो ने शिरकत की।

राहगीरी उत्सव में इन्होंने दिया यह सन्देश
राहगीरी एक अच्छी पहल, बढ़चढ़ कर ले भाग :- बंसीलाल
भट्टूकलां :-
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सरपंच बंसीलाल ने कहा कि राहगीरी एक बहुत अच्छी पहल है, खुल के जिओ, मिल कर रहो का संदेश देने वाले इस कार्य्रकम के प्रति लोगो मे रुझान बढ़ रहा है इससे पूरे गांववासियों को एक मंच पर आने का मौका मिलता है
खुशी एक उम्मीद संस्था के चेयरमैन गोपाल बंसल ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम के आयोजन से आपसी भाईचारा, सौहार्द, मेलजोल बढ़ता है वही प्रशासनिक अधिकारियों ओर जनता का सीधा जुड़ाव होता है प्रतिभाओं को दिखाने का मंच मिलता है वही सुबह की सैर व्यायाम हमारे स्वास्थ्य जीवन के लिए बहुत जरूरी है लेकिन वर्तमान में हम इससे पथ भटक रहे है राहगीरी उत्सव के बहाने सुबह जल्दी उठना ओर शरीरके लिए ऐसी गतिविधियों करने से फिर से हमें इसकी ओर ले जाने के लिए आकर्षित किया जाता है जो कि हमारे स्वस्थ, निरोग शरीर के लिए बहुत जरूरी है। भट्टू थाना प्रभारी इस्पेक्टर विनोद कुमार ने आये हुए सभी थे
क्षेत्र वासियों के इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि युवा वर्ग को नशे की लत ओर बुरी संगतों, अपराध के रास्तों से दूर रहना चाहिए और समाज के ऐसे कार्यक्रमो में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए जिससे समाज मे उनकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

राहगीरी में मौन धारण कर दी कांस्टेबल प्रेम को श्रद्धांजलि
भट्टूकलां :- फतेहाबाद के ट्रैफिक थाना में तैनात हेड कांस्टेबल प्रेम कुमार का निधन होने के कारण भट्टू मंडी में आयोजित राहगीरी उत्सव कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रोग्राम आयोजित नहीं करते हुए इसे संक्षिप्त रखा गया। कार्यक्रम में आए सभी लोगों ने HC प्रेम कुमार के निधन पर उसकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन धारण कर शोक जताया।