जयपुर, 24 फरवरी। उद्योग मंत्री श्री परसादी लाल मीना ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि भादरा में स्थापित औद्योगिक इकाइयों में यदि कोई औद्योगिक इकाई कार्य नहीं कर रही है तो उसकी जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

श्री मीना प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि भादरा में 9 औद्योगिक इकाईयां संचालित हैं और विभाग को इनमें से किसी इकाई के कार्य नहीं करने की शिकायत प्राप्त होने पर उसकी जांच करवाई जायेगी।

इससे पहले विधायक श्री बलवान पूनियां के मूूल प्रश्न के जवाब में श्री मीना ने बताया कि भादरा में राज्य सरकार द्वारा रीको को हस्तान्तरित औद्योगिक क्षेत्र है। यह औद्योगिक क्षेत्र 23.65 एकड़ भूमि पर स्थापित है, इसमें 10 भूखण्ड नियोजित हैं, जो 10 औद्योगिक इकाईयों को आवंटित हैं।

श्री मीना ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र के विस्तार एवं नवीन औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना हेतु उपयुक्त सरकारी भूमि चिन्हित करने बाबत राजस्व विभाग को पत्र लिखा गया है। औद्योगिक क्षेत्र के लिए उपयुक्त राजकीय भूमि के चिन्हिकरण की कार्यवाही की जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस हेतु उपयुक्त भूमि प्राप्त होने पर रीको द्वारा औद्योगिक क्षेत्र विकसित किये जाने की कार्यवाही की जा सकेगी।