एडीएम सिटी कार्यालय परिसर में आयोजित होगा शिविर

बीकानेर, 28 नवम्बर। अफगानिस्तान, बांग्लादेश एवं पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को भारतीय नागरिता प्रदान करने के लिए उनसे आॅनलाईन आवेदन प्राप्त करने के लिए 6 दिसम्बर को शिविर आयोजित किया जायेगा।
अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) सुश्री सुनीता चैधरी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में इस संबंध में गुरूवार बैठक हुई। एडीएम (नगर) ने बताया कि यह शिविर अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) कार्यालय परिसर में 6 दिसम्बर को आयोजित होगा। शिविर में उक्त देशों के हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी एवं ईसाई के भारतीय नागरिता के लिए आवेदन पत्रों को आॅनलाइन संकलित करने का कार्य और समीक्षा करने के साथ ही उनकी समस्याओं का समाधान भी किया जायेगा।

सुश्री चैधरी ने बताया कि शिविर में वरिष्ठ शासन सचिव भवानी शंकर शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि आवेदक को शिविर में पास पोर्ट, वीजा, लोंगटर्म वीजा होल्डर व भारत में निवास करने के सबूत साथ लाने होंगे। जिन लोगों ने पूर्व में आॅफलाईन आवेदन कलेक्ट्रेट में जमा करवा रखे है, उनको भी इस शिविर में आना होगा। उन्होंने बताया कि आवेदनकर्ता को लीगल एड निःशुल्क दी जायेगी। शिविर में स्टाॅम्प पेपर, नोटरी तथा एन.आई.सी. की सुविधा उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि नागरिता हेतु वांछित शुल्क का चालान आॅनलाईन जमा करवाने के लिए बैंक द्वारा काउन्टर लगाया जायेगा।
बैठक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीआईडी जोन सोहन राम, सूचना एवं विज्ञान अधिकारी अजय पिल्लेई, एडवोकेट मुमताज भाटी,लेखाधिकारी अनिल भटनागर सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।
—–

——-