बीकानेर । भारतीय प्रौढ़ शिक्षा संघ , नई दिल्ली के चार वर्षीय चुनाव में राजस्थान , बीकानेर के राजेन्द्र जोशी एसोसिएट सचिव चुने गए हैं ।
चुनाव अधिकारी कल्पना शर्मा ने बताया कि सभी पदाधिकारियों के सर्वसम्मति से हुए चुनावों में मध्यप्रदेश के डॉ मनोहर सिंह राणावत अध्यक्ष और महू के सुरेश खण्डेलवाल महासचिव तथा राजस्थान, बीकानेर के राजेन्द्र जोशी एसोसिएट सचिव चुने गए हैं ।
उल्लेखनीय है कि जोशी इससे पहले भी एसोसिएट सदस्य और कार्यकारिणी के सदस्य रहे हैं तथा चार दशक से प्रौढ़ शिक्षा और साक्षरता के कार्य में उल्लेखनीय योगदान दे रहे हैं, जोशी के अथक प्रयासों से ही बीकानेर जिले को साक्षरता के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम के लिए सत्येन मैत्रय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है ।

हिन्दी-राजस्थानी के साहित्यकार राजेन्द्र जोशी की अनेक पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी है, जोशी के साहित्य पर अनेक शोध परख कार्य भी हो चुके है ।
जोशी ने नवसाक्षरों के लिए भी साहित्य लिखा है ।
प्रौढ़ शिक्षा के क्षेत्र में जोशी बीकानेर के पहले व्यक्ति है जिसे इस पद पर चुने जाने का अवसर मिला है । जोशी के एसोसिएट सचिव चुने जाने पर अनेक लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की है । ओम एक्सप्रेस परिवार की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं।