पटना ,अनमोल कुमार
राजधानी के गांधी मैदान में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ध्वजारोहण किया । इस अवसर पर उन्होंने बिहार के विकास के के संकल्प को दोहराया । गांधी मैदान में 15 वी झंडा फहराने का श्रेय नीतीश कुमार को जाता है जो ऐतिहासिक है उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण आम लोगों का समारोह में प्रवेश वर्जित है । उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में सरकार के पहल काफी प्रशंसनीय रहे अब तक तीन करोड़ लोगों को कोविड-19 का टीका लग चुका है । उन्होंने बाढ़ नियंत्रण के लिए भरपूर तैयारियां कर लेने की बात कहीं ।इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद तथा रेणु देवी विधान परिषद के सभापति विजय चौधरी तथा राज्य के मंत्री विजेंद्र यादव नितिन नवीन अशोक चौधरी सम्राट चौधरी सुनील कुमार आदि शामिल थे ।मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर ध्वजारोहण कर राज्य के राष्ट्रपति पदक पाने वाले पुलिस बल की सराहना की l
प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने अपने आवास पर झंडोत्तोलन किया । भारत के 75 वे स्वतंत्रता दिवस पर नेहरू युवा केंद्र पटना ( युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार ) द्वारा झंडोत्तोलन जिला युवा अधिकारी पामीर सिंह ने किया ।इस अवसर पर राज्य कार्यालय के अशोक कुमार सिंह तथा नमामि गंगे परियोजना है के परियोजना पदाधिकारी दीपेंद्र मणि भी उपस्थित थे ।

प्रेस फाउंडेशन ऑफ इंडिया तथा राष्ट्रीय विधवा दिव्यांग एवं महिला सुरक्षा सेना द्वारा झंडोत्तोलन का आयोजन किया गया जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश वर्मा प्रदेश महासचिव अनमोल कुमार समेत कई समाजसेवी और पत्रकारों ने हिस्सा लिया ।
कई स्थानों पर प्रभात फेरी नुक्कड़ नाटक राष्ट्रीय गीत संगीत अमृत महोत्सव पर फिट इंडिया के तहत दौड़ एवं खेल कूद का आयोजन किया गया । ग्लोरियस पब्लिक स्कूल रेड रोज पब्लिक स्कूल फ्रेंड्स क्लब रोटरी क्लब समेत कई संस्थानों में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया ।