-:एक घर एक पौधा अभियान में वार्ड सं. 21 व सांसियों का तला में लगाएं पौधे

बाड़मेर – ओम एक्सप्रेस। थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा बनाने का लेकर सृष्टि संस्थान, बाड़मेर की ओर से एक घर एक पौधा अभियान के तहत् संस्थान अध्यक्ष व अभियान प्रेरक मुकेश बोहरा अमन नेतृत्व मे मंगलवार को वार्ड संख्या 21 में माधव काॅलेज के पीछे महाबार रोड़ एवं सांसियों का तला में पौधारोपण किया गया । जहां पौधे लगाकर सम्बन्धित परिवारों को संरक्षण की जिम्मेदारी दी गई ।

एक घर एक पौधा अभियान के संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि संस्थान की ओर से एवं प्रेरणा से शहर में प्रतिदिन औसतन 10 पौधे लगाएं जा रहे है । थार नगरी बाड़मेर इस प्रकार से पौधारोपण का माहौल व जूनून काबिले-तारीफ है । अमन ने कहा कि भीष्ण गर्मी के दिनों में ये पौधे हमें दिल का जीत लेने वाली शीतलता का अहसास देते है और 45 डिग्री से अधिक के तापमान में हर आहत को राहत देते है ।

संस्थान सचिव रेणुका सोनी व एक घर एक पौधा अभियान से जुड़े जोगेन्द्र वड़ेरा ने बताया कि एक घर एक पौधा अभियान के तहत् मंगलवार को कृषि उपज मण्डी में पौधारोपण को लेकर स्थान चिन्हित किए गए । जहां आगामी कुछ दिनों में सघन पौधारोपण किया जायेगा ।

एक घर एक पौधा अभियान के तहत् आयोजित पौधारोपण के दौरान प्रेम भंसाली, पारसमल मालू, पत्रकार कपिल मालू, सुनिल रामधारी, संदीप रामधारी आदि उपस्थित रहे ।