संभागीय आयुक्त, जिला कलक्टर ने भोजन वितरण करवा किया शुभारंभ
बीकानेर, 23 मार्च।। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार की ओर से 31 मार्च तक किए गए लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंदों को भोजन वितरण के लिए पीबीएम हैल्प कमेटी ने आगे आकर भोजन करने का बीड़ा उठाया। संभागीय आयुक्त और जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम की मौजूदगी में सोमवार शाम को रेलवे स्टेशन पर भोजन वितरण के कार्य का शुभारंभ किया गया।

संभागीय आयुक्त सी एस श्रीमाली ने कहा कि संकट के समय एकजुटता हमारी परम्परा का हिस्सा रहा है। जरूरतमंदों की मदद के लिए पीबीएम हैल्प कमेटी का यह सराहनीय कदम है। इससे अन्य सक्षम लोग भी प्रेरित होंगे और शहर में एक भी व्यक्ति भूखा ना सोए यह सुनिश्चित किया जाएगा। इससे पहले कमेटी के सदस्य नगर विकास न्यास में जिला कलक्टर से मिले और जिला कलक्टर की अपील पर यह कार्य प्रारम्भ किया। इसके बाद कमेटी द्वारा सुबह भोजन का वितरण करवाया। इसके बाद कमेटी की और शाम को भोजन के करीब 2500 पैकेट बांटे गए। कमेटी द्वारा शिवबाड़ी, तिलक नगर, रेलवे स्टेशन, शनि मंदिर के पीछे, स्टेशन रोड़ पर जरुरतमंदों को भोजन वितरण किया गया।

पीबीएम हैल्प कमेटी टीम के अध्यक्ष सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने बताया कि लाॅक डाउन के दौरान 31 मार्च तक शहर में कोई व्यक्ति भूखा नहीं रहे, इसलिए कमेटी की ओर से यह सहयोग किया जा रहा है। आपदा के समय कमेटी के पदाधिकारी सरकार के साथ खड़े हैं और जरूरतमंदों की सेवा के लिए तैयार हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर कोई भी जरूरतमंद भूखा दिखे तो सुरेन्द्र सिंह राजपुरोहित के मोबाइल नंबर 8209571121 और एडवोकेट बजरंग छींपा के मोबाइल नंबर 9950095895 पर कॉल करके जानकारी दे सकते हैं। कमेटी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं द्वारा उन जरूरतमंदों के पास तक भोजन पहुंचाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार की एडवाजरी का पूर्ण पालन करते हुए गुणवत्तापरक भोजन का वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि रोजाना करीब 5000 पैकेट्स का वितरण किया जाएगा। कमेटी द्वारा करवाए जा रहे भोजन वितरण कार्य में एडवोकेट बजरंग छींपा,सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित, पहलाद सिंह राजपुरोहित अनूप सिंह राजपुरोहित हेमंत कुमार पडियार ओम सिंह धीरज कुमार शर्मा अजीत सिंह राण सिंह राजपुरोहित गुलाब सिंह राजपुरोहित, मनोहर सिंह, पिन्टू सिंह, डाॅ कृष्णवीर चैधरी, रघुवीर प्रजापत, श्याम रांकावत, ज्ञानेश्वर स्वामी इस कार्य में सहयोग कर रहे हैं। इस अवसर पर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त इंदीवर दुबे उपस्थित रहे।