एक घर एक पौधा अभियान में वार्ड सं. 09 में लगाएं पौधे
बाड़मेर । 05 जुलाई 2020 । थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा व स्वच्छ-सुन्दर बनाने का लेकर सृष्टि मनुष्य के हर सुख-दुःख के साथी है पौधे:- बोहरा
एक घर एक पौधा अभियान में वार्ड सं. 09 में लगाएं पौधे
बाड़मेर । 05 जुलाई 2020 । थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा व स्वच्छ-सुन्दर बनाने का लेकर सृष्टि संस्थान, बाड़मेर की ओर से एक घर एक पौधा अभियान के तहत् संस्थान अध्यक्ष व अभियान प्रेरक मुकेश बोहरा अमन नेतृत्व मे पिछले दो-ढाई माह से पौधारोपण किया जा रहा है । इसी कड़ी में रविवार को वार्ड संख्या 09 में पौधारोपण किया गया ।


एक घर एक पौधा अभियान के संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि संस्थान की ओर से आपदा को अवसर में बदलने को लेकर हर घर के आगे पौधारोपण किया जा रहा है । यह पौधारोपण उन्हीें घरों के आगे किया जा रहा है जो स्वयं अपने घर के आगे पौधा लगाने व उसका संरक्षण की इच्छा रखते हो । अमन ने कहा कि पौधे हर मौसम में हमारे सुख-दुख के साथी है । ऐसे में हमें पौधों को घर का सदस्य मानते हुए उसका पालन-पोषण करने की आवश्यकता है ।
एक घर एक पौधा अभियान से जुड़े प्रेम भंसाली व पार्षद दिनेश भंसाली ने बताया कि अभियान से जुड़े कार्यकर्ता शहर भर में अलग-अलग जगह पौधारोपण को लेकर जागृति लाने व पौधे लगाने का कार्य बड़ी लग्न व भाव के साथ कर रहे है । अब तक संस्थान की ओर से अभियान के तहत् तकरीबन 380 पौधे लगाएं एवं 226 पौधे वितरित किए जा चुके है । समस्त में खास बात यह है कि शत प्रतिशत पौधे जीवित एवं संरक्षण में है ।
एक घर एक पौधा अभियान के तहत् आयोजित पौधारोपण के दौरान पारसमल मालू, बाबुलाल छाजेड़, बंशीधर जैन, रतनलाल धारीवाल, मेवीलाल बोहरा, मुकेश मालू, भवानी सिंघवीं, महावीर बोहरा, जसू, ऋतिक, ऐश्वर्या आदि उपस्थित रहे ।