बीकानेर, 01 मई। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने में कोरोना यौद्वा अपने परिवार की परवाह किए बिना आमजन की सेवा में दिन-रात लगे हुए हैं। आमजन इस वैश्विक महामारी को रोकने के लिए जारी एडवाईजरी की पूर्ण अनुपालना करें।
उच्च शिक्षा मंत्री भाटी शुक्रवार को गंगाशहर में ’हैल्पिंग हैण्ड कोविड-19’ गंगाशहर की ओर से आयोजित सूखा राशन वितरण कार्यक्रम व कोरोना योद्धाओं को सम्मानित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड योद्धाओं और सामाजिक संगठनों के सेवा कार्याें के चलते हम अपने आपको सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग घरों में रहे, आमजन के सहयोग से ही इस वायरस के संक्रमण को समाप्त किया जा सकेगा।

भाटी ने कहा कि बीकानेर शहर सहित जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भामाशाहों द्वारा जरूरतमंद लोगों को राशन उपलब्ध कराना सराहनीय है।उन्होंने हैल्पिंग हैण्ड कोविड-19 गंगाशहर की सराहना करते हुए कहा कि इस संस्था द्वारा बीकानेर शहर के विभिन्न वार्डों में शांतिपूर्ण ढंग से जरूरतमंद और गरीब लोगों को जो राशन वितरण किया जा रहा है, उसके लिए संस्था के सभी पदाधिकारी साधुवाद के पात्र है।
इस अवसर पर हैल्पिंग हैण्ड कोविड-19 गंगाशहर के संयोजक दिलीप बांठिया ने बताया कि संस्था द्वारा 27 मार्च से जरूरमंदों को सूखा राशन वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शुकवार को तीन गाड़ियों में 1 हजार किट सूखा राशन वितरण के लिए सुलभ करवाया गया है। प्रत्येक किट में 10 किलो आटा, 3 किलो चावल, 1 लीटर सरसों का तेल, 2 किलो चीनी, ढाई सौ ग्राम चाय पत्ती, 250-250 ग्राम मिर्च, हल्दी, धनिया पाउडर, एक किलो नमक, सर्फ, साबुन का एक-एक नग तथा 1 किलो मिक्स दाल शामिल है। उन्होंने बताया कि अब तक 2500 हजार सूखा राशन किट जरूरमंद व गरीबों को वितरित किये गये हैं।

इससे पहले उच्च शिक्षा मंत्री ने कोरोना यौद्धाओं को सम्मानित किया और राशन किट से भरी तीन गाड़ियों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर हैल्पिंग हैण्ड कोविड-19’ के प्रकाश बांठिया, पवन डागा, ललित दफ्तरी, महेन्द्र बोथरा, अजीत शर्मा, संजय राखेजा, सुरेश दफ्तरी आदि उपस्थित थे।