विद्यालय महोत्सव में बेटी सम्मेलन एवं बाल कवि सम्मेलन का हुआ आयोजन

सांसियों का तला में बच्चों ने खेली तिलक होली,
‘‘सुरक्षित त्यौहार खुशियां अपार’’ का दिया संदेश

गुलाल होली के साथ ही दो दिवसीय विद्यालय महोत्सव का हुआ भव्य समापन

बाड़मेर। 05.03.2020 । राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सांसियों का तला, मरटाला गाला, बाड़मेर में दो दिवसीय विद्यालय महोत्सव के अन्तिम दिन गुरूवार को संस्था प्रधान एवं बाल साहित्यकार मुकेश बोहरा अमन की उपस्थिति में बेटी-सम्मेलन, बाल कवि सम्मेलन एवं तिलक होली का हर्षाेललास के साथ आयोजन हुआ । जिसमें विद्यालय के बच्चों ने उत्साह, उमंग व मस्ती के साथ भाग लेते हुए प्रस्तुतियां दी और एक-दूसरे को गुलाल से तिलक लगाकर होली की अग्रिम शुभकामनाएं दी । गुलाल होली में बच्चों ने खूबी मस्ती की और सबके चेहरों को रंगीन कर दिया ।

बेटी सम्मेलन एवं बाल कवि सम्मेलन में संस्था प्रधान एवं बाल साहित्यकार मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि दुनिया भर में शिक्षा की ज्योति के साथ-साथ नारी हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है और सफलता की नई कहानियां लिख रही है । अमन ने कहा कि महिलाएं, पुरूषों के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर नए कल की नई कहानी लिखेगी । जिस पर सारी दुनिया गर्व और गौरव करेगी ।

बेटी सम्मेलन एवं बाल कवि सम्मेलन में विद्यालय स्टाफ मिथलेश चैधरी एवं शारीरिक शिक्षक राजेश जोशी ने भी बच्चों को सम्बोधित किया और बाल सुलभ कविताएं सुनाई । बेटी सम्मेलन में छात्रा हीना एवं यासमीन ने मार्मिक गीत प्रस्तुत कर सबको भाव-विभोर कर दिया और वर्तमान के हालात पर सोचने के लिए मजबूर कर दिया । वहीं बाल कवि सम्मेलन में विद्यालय के कई बच्चों ने प्रकृति, देशभक्ति और महिला सशक्तिकरण से जुड़ी कई ज्ञानवर्द्धक कविताएं प्रस्तुत की ।

विद्यालय महोत्सव का तिलक होली के साथ रंगारंग एवं आनन्द के साथ समापन हुआ । तिलक होली में विद्यालय के बच्चों ने अपने सहपाठियों एवं गुरूजनों को तिलक लगाकर होली की अग्रिम शुभकामनाएं दी तथा ‘‘सुरक्षित त्यौहार, खुशियां अपार’’ का सार-गर्भित संदेश दिया ।

इस दौरान विद्यालय स्टाफ संस्था प्रधान मुकेश बोहरा अमन, डाूलराम सेजू, राजेश जोशी, उषा जैन, दीप्ति चैधरी, मिथलेश चैधरी, महेन्द्र सिसोदिया, हीना बानो, यासमीन, करीना सहित बड़ी संख्या में बच्चे उपस्थित रहे ।