– कड़ी निंदा 21 सितंबर को होगा विरोध प्रदर्शन

नोएडा, सीपीआईएम महासचिव कामरेड सीताराम येचुरी व अन्य राजनीतिक नेताओं, शिक्षाविद, सामाजिक कार्यकर्ताओं पर दिल्ली दंगे में झूठी चार्ज सीट दायर करने के खिलाफ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी नोएडा के कार्यकर्ताओं की बैठक पार्टी कार्यालय सेक्टर 8 नोएडा पर हुई बैठक की जानकारी देते हुए माकपा नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा सी.पी.आई.(एम) के महासचिव कॉ० सीताराम येचुरी, स्वराज अभियान के योगेन्द्र यादव, जे.एन.यू. एवं दिल्ली विश्वविद्यालयों के प्रोफेसर जयंति घोष, अपूर्वा नन्द एवं डॉक्यूमेन्ट्री फिल्म निर्माता राहुल राय, सी.पी.आई.(एम.एल.) की पोलिट ब्यूरो सदस्य कविता कृष्णन आदि पर दिल्ली दंगा को भड़काने का आरोप अत्यन्त निन्दनीय एवं सत्ता का तानाशाहीपूर्ण दुरूपयोग है।
दिल्ली पुलिस की कमान केन्द्र सरकार के गृह मंत्रालय के पास है और जनवादी आंदोलन से जुडे़ राजनैतिक दलों के नेताओं, शिक्षाविदों, नागरिक समाज के लोगों के खिलाफ घिनौनी एवं तानाशाहीपूर्ण कार्रवाईयों के पीछे सीधे तौर पर गृहमंत्री एवं भाजपा के शीर्ष नेतृत्व जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि माकपा व अन्य वामपंथी दल, केन्द्र सरकार की तमाम दमनात्मक कार्रवाइयों का मुँहतोड़ जवाब देंगे और केन्द्र के तानाशाहीपूर्ण फासीवादी हमलों को पराजित किया जायेगा साथ ही सरकार की सभी असंवैधानिक नीतियों और असंवैधानिक कदमों का विरोध हम जारी रखेंगे क्योंकि हमारा संविधान हमें हर प्रकार के भेदभाव वाले कानूनों के विरुद्ध शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का अधिकार देता है और यह हमारा दायित्व भी है।
बैठक में सीपीआईएम महासचिव सीताराम येचुरी व अन्य पर बनाए गए फर्जी मुकदमों के खिलाफ और संविधान व लोकतांत्रिक मूल्यों की हिफाजत के लिए 21 सितंबर 2020 को नोएडा में विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय पार्टी की बैठक में लिया गया।