बिहार(सुपौल)-ओम एक्सप्रेस ब्यूरों-जिला पदाधिकारी सुपौल एवं जिला पुलिस पदाधिकारी सुपौल के निर्देशानुसार मंगलवार को अनुमंडल पदाधिकारी विनय कुमार सिंह एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गणपति ठाकुर के द्वारा बाजार क्षेत्र के भिन्न-भिन्न जगहों एवं भीड़- भाड़ वाले स्थलों पर भ्रमण कर कोरोना वाइरस के संक्रमण से बचाव को लेकर लोगों जागरूक किया गया। इस क्रम में त्रिवेणीगंज प्रखण्ड मुख्यालय स्थित बस पड़ाव के प्रांगण में लोगों को संबोधित करते अनुमंडल पदाधिकारी विनय कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना वाइरस एक वैश्विक महामारी है। इस महामारी की चपेट में देश और दुनिया जूझ रहा है।

इसके संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का उपयोग करना एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना निहायत ही जरूरी है। कहा जब भी घर से बाहर निकले तो मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करे एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे। कहा कोरोना अभी खत्म नही हुआ है। इस बीमारी से बचाव के लिए सजगता एवं सतर्कता आवश्यक हैं। उन्होंने कहा कि यात्री वाहन को समय समय पर सेनेटाइज कड़ते रहे एवं सीट के अनुरूप ही यात्रियों को वाहन पर बैठाए। कहा मास्क का उपयोग नही करने वाले लोगों पर जुर्माना का भी प्रावधान है। इस लिए मास्क का उपयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि शादी विवाह जैसे कार्यक्रमों के अवसर पर भीड़ भाड़ ना होने दे एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। कहा सरकारी कार्यालयों में भी मास्क पहन कर ही जाए, व्यपारीयों से भी कहा गया कि बिना मास्क पहने ग्राहकों को सामग्री नही दे। उन्हें मास्क का उपयोग करने के लिए जागरूक करे, कहा सरकारी स्तर पर कोरोना वाइरस के संक्रमण की जांच की प्रक्रिया लगातार जारी है।
मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गणपति ठाकुर ने कहा कि कोरोना वाइरस जैसी भयानक महामारी से बचाव के लिए मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ साथ साफ सफाई बेहद जरूरी है। कहा कि यात्री बस की जितनी क्षमता है उस अनुरूप ही यात्रियों को बैठाये एवं समय समय पर यात्री वाहनों को सेनेटाइज करते रहे। मौके पर थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह, मनीष चोखानी, अनिल यादव, पप्पू ठाकुर आदि मौजूद थे।