पटना , अनमोल कुमार।
ब्रांड एनसी द्वारा शुक्रवार को पटना के बोरिंग रोड स्थित हाउस ऑफ ग्लैम में मिस एंड मिसेज ग्लोबल बिहार सीजन-7 का क्राउन लॉन्च किया गया। क्राउन की लॉन्चिंग महिला आयोग की पूर्व सदस्य सुषमा साहू, इश्मीत चावला एवं देश के जाने-माने फैशन डिजाइनर व शो डायरेक्टर नितीश चंद्रा के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में वर्ष 2020 की विजेता सोनल सिंह के अलावा अनमोला कुमारी, रीना राय, गुरजीत चावला, विशाखा, शालिनी आनंद, अंजली राज, रश्मि पीटर अतिथि के रूप में उपस्थित हुई। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा मिस एंड मिसेज ग्लोबल बिहार सीजन-7 का पोस्टर भी लॉन्च किया गया।

शो के बारे में फैशन डिजाइनर व शो डायरेक्टर नीतीश चंद्रा ने बताया कि यह मिस एंड मिसेज ग्लोबल बिहार का सातवां सीजन है। इस सीजन के लिए देश के विभिन्न प्रांतों में रहने वाली 300 से अधिक बिहारी महिलाओं ने मिस और मिसेज केटेगरी के लिए अपना ऑनलाइन ऑडिशन दिया था जिसमें से हमारे द्वारा टॉप 16 कंटेस्टेंट का चयन कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आगामी 26 सितम्बर, 2021 को पटना के बांकीपुर क्लब, गांधी मैदान में 1 बजे से शाम 4 बजे तक एक फाइनल ऑडिशन का आयोजन होने जा रहा है जिसमें बचे हुए 4 कंटेस्टेंट को फिनाले के लिए चुना जाएगा। इसके बाद ग्रैंड फिनाले के लिए चयनित टॉप 20 कंटेस्टेंट को बांकीपुर क्लब में 6 दिनों का ग्रूमिंग सेशन दिया जाएगा जिससे वो फिनाले के लिए और अच्छे से तैयार हो सकें। नीतीश चंद्रा ने बताया कि इस शो के लिए चयनित बिहारी महिलाएं देश के विभिन्न प्रांतों से हिस्सा ले रही हैं जिनमें बिहार, यूपी, झारखंड, कर्नाटक, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता आदि है। ये सभी महिलाएं अलग.अलग पेशे से आती है जिनमें हाउस वाइफ, बैंकर, डॉक्टर, मॉडल आदि शामिल हैं।

नीतीश चंद्रा ने कहा कि हमारी संस्था द्वारा 2013 से ही बिहार के सकारात्मक ब्रांडिंग के लिए इस शो का आयोजन हर वर्ष किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बिहार के लोगों का प्यार और विश्वास इस शो के प्रति लगातार बढ़ता जा रहा है, हमें उम्मीद है हम आगे भी इस शो को इसी ऊर्जा के साथ करते रहेंगे। इस शो का मकसद बिहार की बेटिओं के प्रतिभा को निखारकर उन्हें उनके मुकाम तक पहुँचाना है, ताकि वो समाज में अपनी एक अलग पहचान बना सके। नीतीश चंद्रा ने बताया की इस शो का ग्रैंड फिनाले पटना के होटल पनाश में 3 अक्टूबर, 2021 को होगा जिसमें विभिन्न क्षेत्रों से कई दिग्गजों की उपस्थिति रहेगी।