जयपुर । प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है। हालांकि मंगलवार को राजधानी सहित प्रदेश में सभी जगह बारिश की रफ्तार कुछ धीमी रही लेकिन दिन भर बूंदाबांदी या हल्की बारिश का दौर जारी रहा। बुधवार को भी मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकांश जगहों पर बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने 11जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। पूर्वी राजस्थान में अलवर, बूंदी, भरतपुर, जयपुर, झुंझुनू, सीकर,सवाई माधोपुर, टोंक के साथ पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में भारी बरसात की चेतावनी दी है। ठंडी हवा से सुहावना हुआ मौसम राजधानी जयपुर में मंगलवार सुबह से बादलों की आवजाही नजर आई। कुछ इलाकों में दिन भर रुक रुक कर बूंदाबांदीर होती रही। ठंडी हवाओं से मौसम सुहावना हो गया। राजधानी जयपुर में 2.7 मिमी बरसात दर्ज की गई। वहीं अजमेर में 1.7 मिमी, बाड़मेर में 7.7 मिमी, बारिश हुई। प्रदेश के अन्य इलाकों जोधपुर, बीकानेर, चूरू,श्रीगंगानगर, भीलवाड़ा, पिलानी और सीकर में भी बरसात हुई।

राजधानी जयपुर का अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। वहीं प्रदेश में सर्वाधिक तापमान कोटा का 33.4डिग्री सेल्सियस रहा।मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में अगले दो से तीन दिन तक और बारिश हो सकती है। चार सितंबर तक प्रदेश में बारिश जारी रहने की संभावना है। 4 सितंबर के बाद बारिश में कमी आएगी।आगामी चार दिन ऐसा रहेगा मौसम का हाल 2 सितंबर: पूर्वी राजस्थान में अलवर, बूंदी,भरतपुर, जयपुर, झुंझुनू, सीकर, सवाई माधोपुर,टोंक के साथ पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर,हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में भारी बरसात का यलो अलर्ट।

3 सितंबर : पूर्वी राजस्थान में अजमेर, बूंदी, सवाईमाधोपुर, टोंक के साथ ही पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और जोधपुर में भारी बरसात का यलो अलर्ट

4 सितंबर : पूर्वी राजस्थान में अजमेर, दौसा,जयपुर, सीकर, सिरोही, टोंक के साथ ही पश्चिमीराजस्थान में बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर में कहीं कहीं भारी बरसात का यलो अलर्ट।

5 सितंबर: मौसम विभाग ने कोई चेतावनी नहीं दी।