नई दिल्ली।वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने एनडीटीवी से इस्तीफा दे दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, कई वर्षों से एनडीटीवी के लिए काम कर रहे रविश कुमार ने आखिर उस न्यूज़ चैनल को अलविदा कह दिया है। हालांकि, रविश कुमार का आगे का प्लान क्या है, इस बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है। बता दें रविश कुमार एनडीटीवी पर अपने प्रोग्राम प्राइम टाइम को लेकर काफी चर्चित हैं। वहीँ मीडिया में यह खबर भी चल रही है कि, अडानी ग्रुप, एनडीटीवी न्यूज़ चैनल को खरीदने जा रहा है।
माना जा रहा है कि, इसी वजह से रविश कुमार ने एनडीटीवी से अपना रास्ता अलग कर लिया है। दरअसल, एनडीटीवी मुकेश अंबानी और गौतम अडानी जैसे उद्योगपतियों पर हमेशा से हमलावर रहा है। वरिष्ठ पत्रकार जे गोपीकृष्णन ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘अडानी समूह एक पुराना टीवी चैनल खरीदने जा रहा है, जो हमेशा उन पर हमला करता था, इस डील पर हस्ताक्षर लंदन में होंगे, कुछ लोग कहते हैं कि ये डील 1600 करोड़ रुपये की है। लेकिन वर्तमान में जो व्यक्ति शीर्ष पर है उसे केवल 100 करोड़ रुपये मिलेंगे और प्रमुख शेयरधारक 750 करोड़ रुपये लेंगे।’
आपको बता दें कि अडानी ग्रुप द्वारा एनडीटीवी को खरीदे जाने की अटकलें उस वक़्त लगनी शुरू हुईं, जब ‘द क्विंट’ में बतौर एडिटोरियल डायरेक्टर रह चुके संजय पुगालिया ‘अडानी इंटरप्राइजेज’ की मीडिया इनिशिएटिव्स में सीईओ के साथ-साथ मुख्य संपादक के पद के लिए चुने गए।