1- हत्या कर किशोरी का शव फैंका:गले में बंधी मिली रस्सी, पुलिस का दावा – गला घोंटकर किया मर्डर, रेप की भी आशंका

धौलपुर। दिहौली थाना क्षेत्र के मुरैना रोड पर स्थित एक खेत में बुधवार सुबह किशोरी का शव पड़ा मिला। मृतका के गले में रस्सी बंधी हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। माना जा रहा है कि किशोरी की रस्सी से गला घोंटकर हत्या की गई है। जिसके बाद शव को सड़क किनारे खेत में फैंका गया है।
थानाप्रभारी बीधाराम ने बताया कि दोपहर करीब साढ़े 11 बजे धौलपुर मुरैना रोड पर सड़क किनारे खेत में किशोरी का शव पड़ा मिला है। मृतका के गले में रस्सी बंधी है। मृतका की शिनाख्त के प्रयास किए, लेकिन पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस का कहना है कि मृतका की उम्र करीब 16 वर्ष है। रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या की गई है। देर रात कहीं ओर हत्या करने के बाद शव को यहां ठिकाने लगाया गया है।
हत्यारा किसी वाहन में शव को लेकर आया। सड़क किनारे वाहन खड़ा करने के बाद पास ही बने खेत के अंदर पटक कर फरार हो गया। मृतका के शव को अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया गया। वहां मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। मृतका की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे है। पुलिस ने मृतका के साथ दुष्कर्म की भी आशंका जताई है।

2 – पिता-पुत्र पर जानलेवा हमला मामला:गोहड़ का तला के ग्रामीण व पीड़ित आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मिले एसपी से, एसपी बोले अब तक 6 को गिरफ़्तार किया जा चुका

बाड़मेर ।बाड़मेर के गोहड़ का तला में पिता-पुत्र पर जानलेवा हमले और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का मामला बिजराड़ थाने में दर्ज हुआ था। इसको लेकर पीड़ित, समाज और ग्रामीण बाड़मेर एसपी से मिलने पहुंचे और आरोपियों को गिरफ़्तार करने की मांग की। इस पर एसपी ने कहा कि अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
गोहड़ का तला निवासी रायचंदराम पुत्र जगमालराम और ग्रामीणों ने बुधवार को एसपी को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि बिजराड़ थाने में 15 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया हुआ है लेकिन अब तक पुलिस ने 6 आरोपियों को ही गिरफ्तार किया है।
शेष आरोपी अभी आजाद घूम रहे हैं। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि बाहर घूम रहे आरोपी धमकियां दे रहे हैं कि इस मामले में राजीनामा कर लो अन्यथा मौका आते ही जान से मार देंगे। ग्रामीण बाद में एससीएसटी डीएसपी से मिले और शेष आरोपियों को गिरफ्तार करने की भी मांग की है।

पुलिस एसपी आनंद शर्मा का कहना है कि बिजराड़ थाने में एससीएसटी एक्ट में मामला दर्ज है। मामले की जांच एससीएसटी डीएसपी कर रहे हैं। इस मामले में जांच कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पीड़ित और ग्रामीण आज मिले थे। इनका कहना है कि इसमें और आरोपी हैं उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाए। जांच अधिकारी डीएसपी से फाईल में चर्चा करके जांच में जो भी दोषी होगा उनको गिरफ़्तार कर लिया जाएगा।

यह था मामला

गोहड़ का तला गांव में दुकान से सामान ले रहे पिता रायचंदराम व बेटे रमेश कुमार पर 15 लोगों ने लाठियों, कुल्हाड़ी, सरियों से जानलेवा कर दिया था। हमलावरों द्वारा जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए पेशाब पिलाने का भी मामला दर्ज हुआ था। पिता-पुत्र को चौहटन सीएचसी में प्राथमिक उपचार कर बाड़मेर रैफर कर दिया गया। रमेश कुमार का इलाज पालनपुर में चल रहा है।

3- ब्रिज से नीचे गिरी बोलेरो:फलोदी में बर्थडे पार्टी मनाकर लौट रहे थे फलोदी, हादसे में एक युवक की मौत, दो घायल

जैसलमेर/जोधपुर। पोकरण-फलोदी सड़क मार्ग पर बुधवार तड़के सरनायत फांटे के पास बने ब्रिज के ऊपर से एक बोलेरो नीचे जा गिरी। इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। घायलों को पोकराण में प्राथमिक उपचार के पश्चात जोधपुर लाया जा रहा है। बोलेरो में सवार तीनों युवक फलोदी में एक बर्थडे पार्टी मना कर वापस लौट रहे थे।
पुलिस के अनुसार पोकरण निवासी भोमसिंह अपने दो दोस्तों के साथ फलोदी में अपने एक अन्य दोस्त की बर्थ डे पार्टी में शामिल होने फलोदी गया था। देर रात ये तीनों वहां से वापसी के लिए रवाना हुए। अचानक सरनायत फांटे के पास बने ब्रिज के ऊपर से बोलेरो नीचे गिर गई। जिसमें बोलेरो में सवार भोम सिंह की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं साथ में बैठे दो युवक घायल हो गए। इस मार्ग पर चल रहे अन्य वाहन चालकों ने तुरंत बोलेरो में फंसे तीनों को बाहर निकाला। तब तक भोमसिंह की मृत्यु हो चुकी थी। दो घायलों को जिनको तत्काल प्रभाव से पोकरण के राजकीय अस्पताल अस्पताल लाया गया। जहां पर चिकित्सक श्रवण सिंह की टीम ने उसका उपचार किया।
दोनों की स्थिति गंभीर देखते हुए ईलाज के लिए जोधपुर लाया गया है। पुलिस का मानना है कि गाड़ी चला रहे भोमसिंह को नींद की झपकी आ गई होगी। ऐसे में तेज रफ्तार के साथ चल रही बोलेरो बेकाबू होकर सरनायत फांटे के पास बने ब्रिज से नीचे जा गिरी होगी।

4 – पुलिस चौकी के सामने चोरों की धमाल:मेडिकल और स्टेशनरी की दुकान में छत के रास्ते घुसकर की चोरी, आक्रोशित लोगाें ने पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल

डूंगरपुर ।डूंगरपुर में कस्बा माणक पुलिस चौकी के ठीक सामने मंगलवार रात दो दुकानों में चोरी हुई। चौकी के सामने चोरी की वारदात ने पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशाना लगा दिए है। बुधवार सुबह चोरी का पता चलने पर पहुंची पुलिस ने मौके से साक्ष्य जुटाए है।
चोरी की वारदात कस्बा माणक पुलिस चौकी के सामने स्थित स्टेशनरी व मेडिकल स्टोर की दुकान में हुई। देर रात चोरों ने दोनों दुकानों को निशाना बनाया। मेडिकल दुकान की छत के दरवाजा तोड़कर चोर अंदर घुसे। गल्ले में रखे 4 हजार रुपए व कीमती सामान चोरी किया। उसके बाद पास ही स्थित स्टेशनरी दुकान में चोर घुसे। दुकान के अंदर हजारों रुपए कीमत का सामान व गल्ले में रखे करीब 10 हजार रुपए चुरा ले गए।

लोगों में आक्रोश

बुधवार सुबह दुकान पहुंचने पर चोरी का पता चला। पुलिस चौकी के सामने ही चोरी का पता चलने पर लोगों में जबदस्त आक्रोश देखा गया। लोगों ने पुलिस की कार्यशैली व रात्रि गश्त को लेकर सवाल उठाए। चौकी के सामने चोरी की वारदात को अंजाम देकर चोरों ने भी पुलिस को खुली चुनौती दी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से साक्ष्य जुटाए। पुलिस आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। पुलिस ने चोरों को जल्द पकड़ने का आश्वासन देकर आक्रोशित लोगों को शांत करवाया।

पिछली वारदातों का सुराग लगाने में भी पुलिस नाकाम
शहर में चोरी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही है। पुलिस वारदातों को रोकने तो दूर चोरों को पकड़ने में भी नाकाम दिखाई दे रही है। पिछले दिनों उदयविलास रोड पर एक ही रात में 3 मंदिरों के ताले टूटे थे। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में भी घरों में चोरी की घटनाएं हुई है। इन वारदातों का खुलासा अब तक पुलिस नहीं कर सकी है।

5 – दोस्त के प्यार की रक्षा में युवक की गई जान:धारदार हथियारों से वार कर युवक की हत्या, पुलिस ने 5 हमलावरों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू की

डूंगरपुर / बिछीवाडा ।जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के चुंडावाड़ा गांव में बीती देर रात 21 साल के एक युवक की सरेराह हत्या कर दी गई। पुलिस ने बुधवार को पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने पांच हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
पुलिस हत्या को प्रेम संबंधों से जोड़कर देख रही है, जिस पर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार चुंडावाड़ा निवासी मुकेश मीणा रात को एक होटल की ओर जा रहा था तभी करीब पांच बदमाशों ने उस पर लट्ठ और धारदार हथियारों से हमला कर दिया। मुकेश पर ताबड़तोड़ कई वार किए जिससे लहूलुहान होकर उसकी मौके पर ही मौत हो गई।वारदात के बाद हमलावर फरार हो गए।

हमले में गंभीर घायल मुकेश को बिछीवाड़ा अस्पताल लेकर आए तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को डूंगरपुर अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया। वहीं बुधवार सुबह होते ही मृतक मुकेश के परिजन व ग्रामीण एकत्रित हो गए। परिजनों ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की जिस पर पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

– प्रेम संबंधों के एंगल से जांच

हत्या के इस मामले को लेकर पुलिस कई एंगल से जांच कर रही है। माना जा रहा है मृतक मुकेश के मोदर निवासी एक दोस्त के एक युवती के साथ प्रेम संबंध हैं जबकि आरोपियों में भी एक युवक के उसी युवती से प्रेम संबंध हैं, लेकिन इस मामले को लेकर मुकेश अपने दोस्त का ही साथ देता था, जिस कारण आरोपी मुकेश से नाराज थे और कई बार उनके बीच झगड़ा भी हुआ है। हत्या में इन कारणों को मानते हुए पुलिस जांच कर रही है, लेकिन सही कारणों का पता पुलिस जांच के बाद ही चल सकेगा।

6 – घर में घुसे शराबी की लोगों ने की धुनाई:पुलिस ने शांति भंग के आरोप मे किया गिरफ्तार तो पत्रकार होने की दी धमकी, थानाधिकारी को बोला मैं पत्रकार हूं तुम्हे भी देख लूंगा

टोंक/निवाई ।निवाई शहर में बुधवार सुबह अजीब घटनाक्रम देखने को मिला। नशे में धुत्त एक व्यक्ति एक घर में घुस गया और उत्पात मचाने लगा। मामला ज्यादा बढ़ा तो उसे बाहर निकाल कर लोगों ने धुनाई कर दी। बाद में उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इस दौरान शराबी ने अपने आप को पत्रकार बताते हुए लोगों को और पुलिस को देख लेने की धमकी दी है। थाना अधिकारी अजय मीणा ने बताया कि बहरहाल नशे में उत्पात मचाने वाले युवक को शांति भंग में गिरफ्तार कर लिया है। इसने मुझे भी पत्रकार होने की घमकी दी है।
जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह करीब 10 बजे निवाई निवासी दिनेश शर्मा निवाई शहर के पवन शर्मा के मकान में बिना पूछे घुस गया। पवन ने आपत्ति की तो उसने उत्पात मचाया। इस पर लोग उसे बाहर ले आए, लेकिन वह अपने आप को पत्रकार बताते हुए लोगों को देख लेने की धमकी देने लगा।
इससे गुस्साए कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट कर दी। बाद में पुलिस को बुलाकर उसे सौंप दिया। नशे में धुत युवक की धमकी यहीं खत्म नहीं हुई, उसने थानाधिकारी तक को देख लेने की धमकी दी। बाद में उसे पुलिस ने शांति भंग में गिरफ्तार कर लिया। अब उसका मेडिकल मुआयना कराया जाएगा। उसके बाद इसकी खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
निवाई थानाधिकारी अजय मीणा ने बताया कि लोगों ने शिकायत की थी कि दिनेश शर्मा नाम का एक व्यक्ति नशे के बिना पूछे पवन शर्मा के घर में घुस गया। इसका मकान मालिक ने उलाहना दिया तो उसने अपने आप को पत्रकार बताते हुए देख लेने की धमकी दी। बाद में उसे घर से बाहर निकाल दिया तो फिर अभद्र व्यवहार किया। इस दौरान आस पास के लोग जमा हो गए और उसकी धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया।

7 -बजरी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई:बिना रॉयल्टी के भीलवाड़ा से प्रतापगढ़ ले रहे बजरी से भरे दो डंपरों को विशेष टीम ने किया जब्त, दो चालकों को भी डिटेन किया

चित्तौड़गढ़ ।जिला विशेष टीम ने कार्रवाई करते हुए अवैध बजरी परिवहन करते हुए दो डंपर जप्त किए और दो चालक को डिटेन किया है। बता दें कि जिले में लगातार अवैध रूप से बजरी परिवहन किया जा रहा है। रात के अंधेरे में या अलसुबह बजरी माफियाओं द्वारा बजरी परिवहन किया जाता है। इस पर रोक लगाने के लिए पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है।
एसपी राजेंद्र गोयल ने बताया कि जिले में चलाए जा रहे अभियान के तहत जिला विशेष टीम प्रभारी सुरेश मीणा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने सदर थाना अंतर्गत हाईवे रोड ओछ्ड़ी और रिठौला टोल नाके के पास परिवहन करते हुए दो डंपरों को रोक कर चेक किया तो दोनों में बजरी भरी हुई थी। चालकों के पास कोई रॉयल्टी रसीद भी नहीं थी इसलिए दोनों चालकों को डिटेन कर लिया है और डंपरों को जप्त कर सदर थाना पर खड़ा कर दिया। सदर थाना में पुलिस ने दोनों चालकों से नाम पता पूछा तो उसने एक चालक ने अपना नाम कन्या खेड़ी, थाना हमीरगढ़, जिला भीलवाड़ा निवासी छोटू लाल पुत्र भंवरलाल गुर्जर 29 साल और दूसरे ने अपना नाम गंगरार निवासी नारायण लाल पुत्र भगवान लाल गुर्जर 26 साल बताया।
पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि बजरी भीलवाड़ा जिले के बनास नदी से भरकर प्रतापगढ़, निंबाहेड़ा की तरफ लेकर जा रहे थे। पुलिस ने चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए माइनिंग विभाग को सूचना दे दी। माइनिंग विभाग के निदेशक जमना शंकर गुर्जर ने सदर में माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया।

8 – सास के कहने पर ऐसे की थी दामाद की हत्या:पहले वश में लेकर तांत्रिक बोला- तेरे अंदर बसी आत्मा की वजह से घर में परेशानी है, सिर नीचे कर बैठाया; फिर पेंचकस से किए कई वार

जोधपुर ।गरीब दामाद के रहन-सहन के कारण सास द्वारा हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। सास ने अपने दामाद विनोद की हत्या करने की सुपारी जिसे दी थी। वह जब्बर सिंह राजपुरोहित तांत्रिक का काम भी करता है। पुलिस ने बताया कि तांत्रिक जब्बर सिंह ने विनोद को अपनी बातों से वश में कर लिया था। इसके बाद कहा कि उसके घर की परेशानी उसमें बसी किसी आत्मा की वजह से है। वह उस आत्मा को निकाल देगा। इसके लिए उसे खूब शराब पीनी होगी। इसके लिए विनोद राजी हो गया। जब्बर सिंह की दुकान पर चला गया।
विनोद उसकी दुकान पहुंचा तो उसने उसे खूब शराब पिलाई। फिर हाथ में नारियल देकर गर्दन झुका कर बैठने को कहा। इस पर विनोद उसके कहे अनुसार बैठ गया। तब उसने पेचकस से वार किया। दुकान में मौजूद सिलाई के काम में आने वाला चौड़े इलास्टिक से उसकी गर्दन को कस कर गला घोट कर मार दिया।
जब्बर सिंह का सहयोगी धनराज गोस्वामी भी उसका घर में शांति के लिए उपाय करवाने आता था। तब से वह जब्बर सिंह का चेला बन गया। उस दिन भी उसने धनराज को बुलाया। उसने इस काम में उसका सहयोग दिया। चूंकी लाश को ठिकाने लगाने के लिए वाहन चाहिए था। धनराज किराए की टैक्सी चलाता था। ऐसे में उसे भी जब्बर सिह ने बुलाया तीनों ने साथ शराब पी।

नहीं मिले इन सवालों के जवाब

मंडोर थानाधिकारी सुरेश सोनी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ के दौरान अभी यह पता नहीं चल पाया है कि बॉडी का चेहरा कैसे नष्ट किया गया? आरोपी जब्बर सिंह हर बार अपनी बात बदल कर कह रहा है। कभी कैची से नौचने तो कभी एसिड फैकने की बात कह रहा है। अनुमान यह भी लगाया गया कि कुत्तों ने नौचा होगा, लेकिन जांच में ना तो कुत्तों की खरोंच के निशान पाए गए और ना ही एसिड से जले के। अभी इन्वेस्टिगेशन जारी है।

पांच लाख देने का वादा किया था

सास ग्यारसी देवी ने आरोपी जब्बर सिंह को ढाई लाख ब्याज पर दे रखे थे। उसने उसे वापस नहीं लेने की बात कही थी। साथ ही उसका कोई प्लॉट था। उसे बेच कर बाकि रकम अदा करने का वादा किया था।

4 दिन पुलिस रिमांड पर आरोपी

मामले के आरोपी ग्यारसी देवी, जब्बर सिंह और धनराज को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। वहां उन्हें चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया। ग्यासरी देवी को एक दिन की पीसी मिली है। दोनों को चार दिन की पुलिस रिमांड पर रखा जाएगा।

यह है मामला

जोधपुर के अंगनवा रोड नारायण पैलेस के आगे रविवार 1 अगस्त को एक अज्ञात व्यक्ति की प्लास्टिक के कट्टे में बंद लाश मिली। जिसका सिर व चेहरे को पूरी तरह नष्ट किया हुआ था। जोधपुर पुलिस ने 3 दिन में इस ब्लाइंड मर्डर का खुलासा कर दिया। मृतक की शिनाख़्त कर हत्यारों के जरिए पुलिस ने हत्या के आरोपी मृतक की सास को गिरफ्तार कर लिया।
मृतक की पहचान मगजी की घाटी निवासी विनोद के रूप में हुई थी। विनोद ने चार साल पहले ग्यारसी देवी की इकलौती बेटी से प्रेम विवाह किया था। ग्यारसी देवी के पति MES से रिटायर्ड है और उनका निधन हो चुका है। इग्यारसी देवी को अच्छी पेंशन मिलती है और दुकानों का किराया भी आता है। दामाद मजदूरी का काम करता था। ऐसे में उसका निम्न रहन सहन से सास नाखुश थी। बेटी के गर्भवती होकर पीहर आने के बाद वह दामाद से पीछा छुड़ाना चाहती थी।

9 –पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट:शराब के नशे में पति ने जहर पिलाने के बाद गला दबाकर कर दी हत्या, दिल्ली भागने की फिराक में भागे हत्यारे पति को रनीला गांव से किया गिरफ्तार

सवाईमाधोपुर/गंगापुर सिटी ।बामनवास थाना पुलिस ने शराब के नशे में पत्नी की हत्या मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को आरोपी पति को न्यायालय में पेश किया। वहां से उसे जेसी भेज दिया गया।
सवाईमाधोपुर एसपी राजेश सिंह ने बताया कि हत्या केआरोप में धारासिंह निवासी बामनवास को गिरफ्तार किया गया है। पत्नी की हत्या के बाद वह दिल्ली भागने की फिराक में था। बड़ौली गांव वजीरपुर निवासी केशव कुमार ने अपनी बहन मनीषा मीना की हत्या का प्रकरण दर्ज कराया था।
रिपोर्ट में बताया कि धारासिंह शराब पीने का आदी है। शराब के नशे में आए दिन वह पत्नी मनीषा से झगड़ा करता। दो अगस्त को शराब के नशे में धारासिंह का पत्नी मनीषा से झगड़ा हो गया। धारासिंह ने मनीषा को जहर पिलाया, जिसके बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर फरार पति की तलाश शुरू की। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मंगलवार शाम उसे रानीला गांव से पकड़ा है। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया।

10 – सेक्सटॉर्शन से 15 करोड़ रुपए ठगे:10वीं-12वीं पास लड़कों और ट्रक ड्राइवर के रैकेट ने अमेरिकी NRI तक को लड़कियों के नाम पर फंसाया, न्यूड वीडियो बना ब्लैकमेलिंग; 8 गिरफ्तार

अलवर ।अलवर पुलिस ने सेक्सटॉर्शन और कैट फिशिंग के जरिए लोगों को ब्लैकमेल करने वाले रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस सिलसिले में बुधवार को 8 युवक गिरफ्तार किए गए हैं। ज्यादातर ठग 10वीं-12वीं पास हैं। दो तो ट्रक ड्राइवर हैं। इस ठगों ने अमेरिका तक लोगों को शिकार बनाए हैं। अमेरिकी शहर टेक्सास में रहने वाले एक NRI से करीब 1.5 लाख रुपए ठग लिए। अभी तक तकरीबन 15 करोड़ रुपए ठग चुके हैं। यह गिरोह फर्जी बैंक खाते खुलवाने, फर्जी मोबाइल सिम जारी कराने और एटीएम से ठगी में भी माहिर है। पकड़े गए आरोपी दौसा के कोट गांव और जयपुर के शास्त्री नगर के रहने वाले हैं।
दरअसल, सेक्सटॉर्शन के जरिए ठग अश्लील वीडियो दिखाकर स्क्रीन रिकॉर्डर से रिकॉर्डिंग कर लेते हैं। फिर ब्लैकमेल करके पैसे ऐंठते हैं। इसी तरह कैट फिशिंग में लड़की बनकर किसी से चैट या दोस्ती करते हैं। अलवर एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि 1 अगस्त को हेड कान्स्टेबल जगबीर को मुखबिर से सूचना मिली थी। जांच में सामने आया कि एक युवक लड़की बनकर वीडियो चैट करता है। फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रकम ऐंठता है। इसके बाद पुलिस ने कान्स्टेबल इमरान को बोगस ग्राहक बनाया। फिर ठगी करने वाले सोजत ने कॉन्स्टेबल इमरान से भी 10 हजार रुपए मांगे। नहीं देने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी। इसके बाद पुलिस इन ठगों को पकड़ने के लिए धरपकड़ शुरू की। इस बीच पुलिस ने तकनीकी सेल की सहायता से अलवर शहर के रूपबास के पास एक कार को रोका। इसमें बैठे साजिद का मोबाइल चेक किया तो इमरान के साथ की चैटिंग का वीडियो मिला। अन्य कई वीडियो भी मिले। फिर पुलिस ने कार में बैठे असफाक खान और तीसरे राशिद को भी गिरफ्तार कर लिया। इन तीनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने 5 अन्य को भी गिरफ्तार कर लिया। ये सब अलग-अलग जगहों पर इसी तरह ठगी करने में लगे थे। अब तक गफरुद्दीन, सैफअली, अकरम, मोइन खान, मोइन इरफान खान, साजिद धोला, राशिद और असफाक उर्फ कुन्ना को गिरफ्तार किया।

अमेरिकी NRI ने भी की थी ठगी की शिकायत
गिरोह अमेरिकी NRI से भी करीब डेढ़ लाख रुपए ठगने के बाद भी रकम मांग रहा था। उसका भी न्यूड वीडियो बना लिया था। दौसा के कोट व शास्त्री नगर जयपुर के आरोपियों ने बताया कि अब तक करीब 15 करोड़ रुपए बैंकों से निकाल चुके हैं। यह सारा पैसा ठगी का है। चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपियों ने बताया कि कोट गांव के 80 प्रतिशत युवा ठगी करने में लगे हैं। वे अलग-अलग ग्रुप बनाकर इसी काम में लगे हैं।

लड़कियों के नाम पर करते थे दोस्ती, फिर ब्लैकमेलिंग

गिरोह में शामिल लड़के पहले लड़कियों के नाम पर लोगों से सोशल मीडिया के जरिए मैसेज कर दोस्ती करते थे। उनसे रोज बातें करते, फिर वीडियो कॉल पर जाते थे। वीडियो कॉल करते वक्त आरोपी अपना चेहरा न दिखाकर अश्लील वीडियो सामने वाले व्यक्ति को दिखाते थे। साथ ही स्क्रीन रिकॉर्ड कर लेते थे। फिर मैसेज कर ब्लैकमेल किया जाता था। SP ने बताया कि इस बड़े गिरोह को पकड़ने में आइपीएस विकास सांगवान, एसएचओ हरिसिंह धायल, एसएचओ जहीर अब्बास, एसआई हनुमान सहाय व एएसआई कासम खान सहित कई पुलिसकर्मी शामिल हैं।