बीकानेर, ओम एक्सप्रेस ।कोरोना वायरस के चलते इन दिनों लोग घरों पर ही है। ऐसे में कई परिवारों को भोजन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।देश के बड़े भामाशाह कुछ कर रहे है या नही लेकिन जो यूथ सामाजिक संघठन है वो हर स्थिति परिस्थितियों को निपटने के लिए तैयार हैं।

कोरोना से जंग में अब युवाओं ने भी भागीदारी सुनिश्चित करने की तैयारी कर ली है।समाज सेवी संस्थान अब भूखों को खाना खिलाने में लगी हैं। संगठनों ने अपने सोशल पेज ओर सोसल पेज़ पर करे मसज्ज राजस्थान निर्माण सेना आपकी जो भी कमी है उसकी पूर्ति करेगा।कोई भूखा ना सोए राजस्थान निर्माण सेना -कमल स्वामी लक्ष्य हैं।ऐसे में बीकानेर ही नहीं पूरे राजस्थान में हमारे सामने एक सामाजिक संघटन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.ललित सिंगारिया से खास बातचीत हुई तो डॉ. ललित सिंगारिया ने बताया की में वर्तमान में एक चिकित्सक हूं और राजस्थान निर्माण सेना का कार्य केवल मेडीकल से लड़ना ही नही इसके लिए में प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते ओर एक चिकित्सक होने के नाते हर प्रकार के मरीज को देख रहा हूं। इसके तहत बीकानेर में एक्टिव जिलाध्यक्षों को ये जिम्मेदारी सौंप रखी है।

वर्तमान में कुल 27 जिलाध्यक्ष है बाकी जिलो के हालात सही नही होने के कारण उनको राज्य सरकार की आदेश अनुसार राज्य सरकार ही उन्हें उपलब्ध करवा रही है।ऐसे में हमारे राजस्थान निर्माण सेना के जिला अध्यक्ष कमल स्वामी बीकानेर से है जो की सम्भाह अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी इन्ही के पास है ऐसे हमारी बात राजस्थान निर्माण सेना के जिलाध्यक्ष कमल स्वामी से हुई तो स्वामी ने बताया की राजस्थान निर्माण सेना हर संकट में लड़ने को तैयार है और हमारे कार्यकर्ताओ के रूल भी एग्जेक्ट आर्मी की तरह ही फॉलो कर रही है।

बीकानेर में प्रशासन लगा हुआ है लेकिन प्रशासन के सहयोग में राजस्थान निर्माण सेना के स्वामी ने बताया की हमारे 15 कार्यकर्ता लगे हुए है जो की दो-दो की टीम बनाकर सभी को अलग- अलग क्षेत्र में भेजा गया है।कमल स्वामी जिलाध्यक्ष राजस्थान निर्माण सेना-सर्वप्रथम हमारी सेना द्वरा मास्क सेनेटाइजर हर जगह बांटे गए और आने जाने वाले लोगो आमजन से समझाइस जारी रखी गई है और इसी के साथ श्री गंगानगर,हनुमागड़,चूरू में भी उपाध्यक्ष लगे हुए है।जो की मास्क सेनिटाइजर एवं लोगो को घरों में रहने की समझाइस जारी है एव साथ ही लोगो के मनोबल बढ़ाने हेतु कम्युट्राइज्ड प्रिंट निकलवाकर कोरोना से डरना नही लड़ना है और कैसे बचें कोरोना से ऐसे पेम्पलेट पर भी लोगों को लिखकर दिए जा रहे है बीकानेर की उन कच्ची बस्तियों में जहां खाने- पीने मास्क इत्यादि की कोई व्यवस्था नही जैसे कि बिन्छवाल रॉड सिने मैजिक होल के पास एव उदासर रॉड पर भिखारी मंदिरों के आगे बैठे भिखारियों को भोजन की भी व्यवस्था करवाई जा रही है 21 तारीख को पेकिंग भोजन वितरित किया गया लेकिन अब भोजन की व्यस्था हमारे एक कार्यकर्ता के घर पर भोजन तैयार करवाया जा रहा है जिसमें सुखी सब्जी और रोटी बनाकर उसके पैकेट अखबार में बंद करवाकर भोजन करवाया जा रहा है।साथ ही कोई बीमार व्यक्ति है।

उसको हॉस्पिटल भेजने की व्यवस्था राजस्थान निर्माण सेना द्वरा निर्माण सेना की गाड़ी भी लगवा रखी है कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए ऐसा ही संकल्प है हमारा और हमेशा ऐसा ही रहेगा हमारी राजस्थान निर्माण सेना किसी भी राजनीति पार्टी या किसी राजनेता की सहायता से नही चल रही है।राजस्थान निर्माण सेना के प्रदेशअध्यक्ष डॉ. ललित सिंगारिया है और कोरोना को देखते हुए सिंगारिया मरीजो को को देख रहे है इसलिए प्रदेशअध्यक्ष सिंगारिया ने अपनी जगह कार्यवाहक प्रदेशअध्यक्ष कमल स्वामी को बनाया है जो की राजस्थान निर्माण सेना के बीकानेर के जिलाध्यक्ष है एव साथ ही सम्भाध्यक्ष भी कमल स्वामी है जिन्होंने कहा है राजस्थान निर्माण सेना के सोशल पेज पर मसज्ज चालू है कोई भी अफवाहों इत्यादि न फैलाये केवल निर्माण सेना के पेज पर मसजर चालू है जो की 24 घण्टे चालू रहेंगे वो मसज में अपना नाम मो.न.आवश्यक समान इत्यादि के बारे में लिखकर भेज सकते है हमारे पेज पर भेजा गया मसज्ज निर्माण सेना के व्यवस्थापक एव जिला अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष तक पहुंच जाएगा और आपकी इस विश्व स्तर की महामारी को देखते हुए तुरन्त प्रभाव से मसज्ज को देखकर त्वरित प्रभाव से राजस्थान निर्माण सेना के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओ को सूचित करके आपकी जो भी समस्या है उसका निपटारा करवाया जाएगा। ऐसे में राजस्थान निर्माण सेना के जिलाध्यक्ष कमल स्वामी ने लोगो को घरों में रहने का आह्वान किया है।

राजस्थान निर्माण सेना में कुल 15 युवा कर रहे है काम-
सेनेटाइजर ,मास्क,खाने का पैकेट ,एव कही पर भी गरीब व्यक्ति है कोई भूखा है उस्की सूचना आप हमारे सोसल पेज राजस्थान निर्माण सेना पर भेज सकते है पेज में मस्जर खुला है और डॉ. की व्यवस्था है। जो हमारे निर्माण सेना के प्रदेशाध्यक्ष खुद चिकित्सक है। उनको आप दिखाने के लिए अपील कर सकते है हर हाल में राजस्थान निर्माण सेना आपके साथ है। हमारे कार्यकर्ता -ये है जो हर सम्भव आप तक पहुंचने की कोशिश कर रहे है।विकास ,बजरंग ,नीलकमल आशीष ,बाबूलाल भिखमचन्द ,राकेश ,श्रवण,गंगासागर,राजकुमार इत्यादि समस्त कार्यकर्ता इस संकट की घड़ी में आपके साथ है।