– राजस्थान में कोरोना के आए 60 नए पॉजिटिव, प्रतापगढ़ में एक और जयपुर में दो मौत

जयपुर। प्रदेश में रविवार दोपहर तक 60 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। इनमें सबसे ज्यादा नए पॉजिटिव केस जोधपुर में आए। कोरोना से जयपुर में 2 मरीजों की तथा प्रतापगढ़ में एक मरीज की मौत दर्ज की गई। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 71 हो गई है।

प्रदेश में पिछले दिनों से कोरोना की प्रतिदिन दस हजार जांच हो रही है। उस हिसाब से प्रदेश में नए मरीजों की संख्या जरूर कम हुई है लेकिन कोरोना से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। आज जयपुर में दो मौत कोरोना से दर्ज की गई। इसी के साथ जयपुर में अब तक कुल 40 मौत हो चुकी है। प्रतापगढ़ में कोरोना से एक मौत दर्ज की गई। कोरोना से प्रतापगढ़ में हुई यह पहली मौत है।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार रविवार दोपहर तक कोरोना के जोधपुर में 27, जयपुर में 17, उदयपुर में 5, चित्तौड़गढ़ में 3, अजमेर में 2, भरतपुर में 2, प्रतापगढ़ में 2, डूुगरपुर व कोटा में 1—1 नए पॉजिटिव सामने आए हैं।

प्रतापगढ़ में दो कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
प्रतापगढ़ जिले में दो कोरोना पॉजिटिव से हड़कंप मच गया है। जिसमें एक की मौत हो गई है। शव को जिला चिकित्सालय मोर्चरी में रखवाया गया है। वहीं दूसरे को पॉजिटिव को उदयपुर भेजने की तैयारी है। चिकित्सा विभाग सूत्रों के अनुसार प्रतापगढ़ जिला चिकित्सालय में पीपलखूंट इलाके के एक टीबी मरीज को 3 दिन पहले भर्ती कराया था। उसे मेडिकल वार्ड में रखा गया था। वहीं एहतियातन तौर पर उसे शनिवार को ही आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया और नमूना लिया। इसकी जांच पॉजिटिव आई। वही उसकी शनिवार शाम को मौत हो गई। ऐसे में उसका शव मोर्चरी में रखवा गया है। वहीं दूसरी ओर चित्तौड़गढ़ के निंबाहेड़ा की सीमा पर प्रतापगढ़ जिले की बंबोरी गांव के एक युवक को हालत खराब होने पर 3 दिन पहले ही जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया था। यहां से उसका सैंपल लिया गया था उसकी जांच पॉजिटिव आई है। ऐसे में उसे भी उदयपुर ले जाने की तैयारी है। वही चिकित्सा और पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है।

हाल ए राजस्थान
कुल सैंपल — 120240
नेगेटिव — 112345
जांच रिपोर्ट बाकी — 5063
कुल पॉजिटिव — 2832
मरीजों की मौत — 71
पॉजिटिव से नेगेटिव — 1293
अब तक डिस्चार्ज — 915