बीकानेर, । अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए चलाएं जा रहे निधि समर्पण अभियान में नगरवासी निधि संग्रहण करने वालों का सत्कार व सम्मान करते हुए राशि का समर्पण कर रहे है। विभिन्न टोलियां भगवान राम के मंदिर के निर्माण के लिए सभी वर्ग व तबके के लोग सात्विक अर्थदान प्राप्त कर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के आदर्शों की प्रतिष्ठा में लगे हैं।
बीकानेर में नामी कपड़ा व होटल व्यवसाई दुष्यंत ओझा ने रविवार को अपने 4 साल के बेटे के जन्म दिन पर आस-पास के बच्चे के नन्हें मित्रों को बुलाकर पार्टी की तथा अपनी गुल्लक की राशि राम मंदिर के निर्माण के लिए आर.एस.एस.के नगर कार्यवाह तरुण एटे को भेंट की। बच्चों में अच्छे संस्कार जागरण और बाल्यकाल से नेक कार्यों में समर्पण के भाव जागृृत करने लिए ओझा ने अपने बेटे शिवाय और बेटी आराध्या से गुल्लक की राशि दिलवाई। करीब पांच शताब्दी के संघर्ष के बाद अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए राशि भेंट कर बच्चों ने खुशी व गर्व महसूस किया तथा धर्म के मूर्तिमंत्र स्वरूप श्रीराम के प्रति आस्था व विश्वास प्रकट किया।

फोटो- व्यवसायी दुष्यंत ओझा के पुत्र शिवाय व पुत्री आराध्या ओझा रविवार को अपने जन्म दिन पर गुल्लक की राशि आर.एस.एस.के नगर कार्यवाह तरुण एटे को प्रदान करते हुए।

– स्वच्छताकर्मियों ने भी निधि समर्पण में दिखाया उत्साह
विश्वकर्मा गेट के बाहर मुक्ता प्रसाद वाल्मीकि बस्ती में रविवार को स्वच्छता व सफाईकर्मियों ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए निधि समर्पण में उत्साह दिखाया। उन्होंने अपनी मेहनत-मजदूरी की राशि राम मंदिर के निर्माण के लिए श्रद्धा भाव प्रदान की ।
आर.एस.एस. के महानगर प्रचारक हितेश, मार्कण्डेय नगर संध के जगदीश सियाग, महानगर व्यवस्थापक घीसूसिंह, पुखराज, किशन सारस्वत, रामस्वरूप व नत्थूराम व मोहल्ले के मौजिज नागरिको ने वाल्मीकि बस्ती में घर-घर जाकर निधि का संकलन किया। बस्ती के राकेश पंडित ने 5 हजार रुपए की राशि समर्पित कर भगवान श्रीराम के प्रति श्रद्धा व्यक्त की।