पटना ।अनमोल कुमार
नेहरू युवा केंद्र पटना के तत्वावधान में स्वावलंबन एवं फ्रेंड्स क्लब द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस और आजादी के अमृत महोत्सव पर दौड़ और शारीरिक अभ्यास का अद्भुत आयोजन किया गया ।
नेहरू युवा केंद्र पटना के जिला युवा अधिकारी पामीर सिंह ने कहा कि स्वस्थ युवा से स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण होगा । उन्होंने कहा कि 13 अगस्त से लेकर 2 अक्टूबर तक आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर पटना जिला के 23 प्रखंडों में 75 स्थानों पर फिट इंडिया के तहत फिट रन का आयोजन किया गया है जिस का समापन राजधानी में 2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस पर किया जाएगा ।
उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में ग्रामीण स्तर पर गठित युवा मंडल, गंगा दूत्, खिलाड़ियों का समूह, स्कूली बच्चे, स्वयं सेवी संगठन के साथ कई सामाजिक संगठन बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं ।
नमामि गंगे के परियोजना पदाधिकारी दीपेंद्र मणि और स्वावलंबन के सचिव अनमोल कुमार ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव और राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर इस तरह के आयोजन से युवाओं में अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा होगी और खेल के प्रति रुझान भी बढ़ेगा ।
पटना जिला के मोकामा प्रखंड स्थित औटा, दरियापुर मुरारपुर धरमपुर हाथीदह और मराची मे
इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया ll इस दौरान कई स्कूलों के स्कूली बच्चे तिरंगा लेकर प्रभात फेरी का आकर्षक आयोजन किया ।कार्यक्रम में जय भीम युवा मंडल के सचिव नीतीश कुमार उर्फ श्याम जी विराट नेहरू युवा मंडल के अध्यक्ष राकेश कुमार और सचिव पवन कुमार के साथ राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अनु कुमारी ने भागीदारी निभाई ।