बीकानेर / *करवा चौथ* के शुभ अवसर पर स्थानीय फैशन डिजाइनिंग संस्थान *गुरुकुलम फैशन बीकानेर* में एक विशेष आयोजन किया गया।

संस्थान की निदेशक रेशु माथुर ने बताया कि “जिन महिलाओं ने विगत पांच दिनों में पंजीकरण कराया था , उन सभी महिलाओं के दोनों हाथों में संस्थान की छात्राओं द्वारा नि:शुल्क मेहंदी लगाई गई और साथ ही उनके लिए , उन्ही की पसंद के अनुसार एक शानदार ड्रेस डिजाइन की गई।
संस्थान की फैशन डिजाइनर छात्राओं ने लैक्चरार श्रीमती पुष्पालता जी एवं अनीता जी के मार्गदर्शन में समस्त आयोजन किया।

इसी क्रम में राष्ट्रीय स्तर पर विख्यात कार्टूनिस्ट प्रोफेसर पंकज गोस्वामी संस्थान में पधारे तथा छात्राओं का कार्य एवं प्रक्रिया देखी। श्री गोस्वामी ने छात्राओं के कार्य की भूरि भूरि प्रशंसा की और कुछ बारीकियां भी बताई । उन्होंने कहा कि “मुझे बहुत खुशी है कि बीकानेर में भी अब इतने बढ़िया और उच्च स्तरीय डिजाइनर तैयार हो रहे हैं।”
संस्थान के प्रबन्ध निदेशक रवि माथुर ने प्रोफेसर पंकज गोस्वामी का आभार व्यक्त किया तथा उनसे समय समय पर पधार कर छात्राओं का मार्गदर्शन करने का आग्रह किया।

सांयकाल 4 बजे सभी उपस्थित महिलाओं के समक्ष , विख्यात वीडियोग्राफर एवं पर्वतारोही अशोक कुवेरा ने पर्ची‌ निकाली तथा डिजाइनर ड्रेस के लिए विनर श्रीमती मीनू गौड़ के नाम की घोषणा करी। उल्लेखनीय है कि संस्थान द्वारा की गई पूर्व घोषणा के अनुसार विनर श्रीमती मीनू गौड़ के लिए संस्थान की छात्राओं के द्वारा एक डिजाइनर ड्रेस तैयार करके *दीपावली* से पूर्व गिफ्ट की जाएगी , जिसे पहन कर वह दीपावली के त्यौहार का आनंद ले सकेंगी।”