शेखावाटी की धरा पर सुदूर गुजरात की संस्कृति और पारम्परिक लोक गीत 7 अक्टूबर 19, सोमवार को गरबा-डांडिया में गूंजगें। संगीत की मधुर धुनों और ढ़ोल की थाप पर पैर यूं थिरकेंगें मानो लक्ष्मणगढ़ पूरी तरह गुजराती रंग में रंग गया हो।

सतरंगी लाइटों और भव्य सजावट से गरबा डांडिया में चार चांद लगेंगे। बगड़िया बाल विद्या निकेतन व लक्ष्मणगढ़ नागरिक परिषद के महिला प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वावधान में बगड़िया स्कूल के विशाल परिसर में गरबा-रास होगा आयोजित।

लक्ष्मणगढ़, 2 अक्टूबर 2019।

शारदीय नवरात्र में बंगाल की तर्ज पर लक्ष्मणगढ़ में भी अनेक जगह माँ जगदम्बे की पूजा अर्चना हो रही है। शेखावाटी में अपने सांस्कृतिक आयोजनों के लिये ख्याति प्राप्त लक्ष्मणगढ़ इस समय पूरी तरह भक्तिरस में सरोबार है। गुजरात के प्रसिद्घ गरबा डांडिया का रंग भी अब यहां के लोगों में खुमार बन कर छाने लग गया है।

बगड़िया बाल विद्या निकेतन व लक्ष्मणगढ़ नागरिक परिषद के महिला प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वावधान में 7 अक्टूबर 19, सोमवार को सांय 5.30 बजे से बगड़िया स्कूल परिसर में भव्य _लक्ष्मणगढ़ डांडिया महोत्सव 2019_ का आयोजन किया गया है।

भक्ति व मनोरंजन से भरपूर महारास में ढलती शाम के साथ पंखीड़ा रे पंखीड़ा, म्हारो सोना रो घुडलो रे, सोनल गरबो धीरे… जैसे गीतों से फिजा में रंग घोला जायेगा। की-बोर्ड, ड्रम, गिटार की धुनों और ढ़ोल की थाप उपस्थित लोगों को झूमने पर मजबूर कर देगी।
“`समारोह स्थल पर प्रवेश निःशुल्क पर प्रवेश कार्ड द्वारा ही होगा, जिसमे युगल व परिवार सम्भागी हो सकेंगे। नाम मात्र के शुल्क पर मनभावन व स्वादिष्ट चाट की व्यवस्था भी आयोजकों ने की है।“`