-गरीबों के हरसंभव मदद करने के लिए त्रिवेणीगंज में निकली युवाओं की टोलियां।

बिहार(सुपौल) ओम एक्सप्रेस ब्यूरों-कोरोना वायरस के चलते हर कोई सुरक्षा और सावधानी बरत रहा है। ऐसे में गरीब बस्तियों में रहने वालों को जागरूक व हरसंभव मदद करने के लिए जिले के त्रिवेणीगंज में युवाओं की टोलियां निकल चुकी हैं।

ये युवा मानवता और अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए गरीब व अशिक्षित बस्तियों में रहने वाले लोगों को न सिर्फ वायरस के प्रति जागरूक कर रहे हैं बल्कि उनको हरसंभव साबुन, सैनिटाइजर, मास्क,राशन वगैरह बांट रहे हैं।वास्तव में कोरोना वायरस के संक्रमण के मुश्किल दौर में अपनी फिक्र तो सब कर रहे हैं लेकिन ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है, जो सोसायटी की भलाई के लिए काम कर रहे हैं। फिर भले ही वे दिन-रात काम करने वाले डॉक्टर हों या फिर ऐसे लोग जो अपने आस-पास के गरीब लोगों से लेकर बुजुर्गों तक की मदद कर रहे जी हां ये समाज के असली हीरो है, इनके जज्बे सलाम के योग्य है।बाजार क्षेत्र में ऐसे ही कई युवा और उनकी टीम लोगों को जागरूक कर उन्हें सुरक्षित माहौल देने में जुटी है। डोर टु डोर कैंपेनिंग, विडियो,शोशल मीडिया आदि या फिर पोस्टर के जरिये वे कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

डोर टु डोर कर रहे हैं कैंपेनिंग-

कोरोना वायरस से जब हर कोई डरा हुआ है तो ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बनती और बढ़ती है कि हम समाज के उस तबके की मदद करें, जो शिक्षा और जागरूकता से दूर है। यह कहना है युवा टोली के किशन प्यारे व नीतीश कुमार का है। वह कहते हैं कि जब कोई ऐसी आपदा आती है तो सबसे ज्यादा असर गरीब व अशिक्षित बस्तियों के लोगों में पड़ता है। उनको बरतने वाली सावधानियों के बारे में पता ही नहीं होता है। ऐसे में हमने उनको जागरूक करने का जिम्मा उठाया है। हम प्रखण्ड क्षेत्र की गरीब बस्ती में जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। उनको बता रहे हैं कि बाहर से घर में आएं तो किसी भी चीज को छूने से पहले हाथ अच्छे से धोएं। उनको बताया कि जितना हो सके, बाहर कम निकलें। अगर जाएं भी तो पूरी सावधानी बरतें। किसी तरह की दिक्कत होने पर तुरंत सरकारी अस्पताल जाकर जाँच करवाएँ। सोशल मीडिया में कई जानकारी अपलोड किया है, ताकि बाकी लोग भी दूसरों को इस बारे में अवेयर कर सकें। उन्होंने बताया कि हमारे युवा टीम में डॉ.अमित कुमार चौधरी , सुधाकर यादव ,नितीश आनंद ,राघव कुमार , संतोष कुमार सियोटा,विवेक राज चौधरी आदि लोगो भी शामिल हैं।