– वैशाली सैनी
रोहतक। बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर शुक्रवार को बार हॉल में हाउस की मीटिंग की गई। इसमें 6 नवंबर को ऑफलाइन चुनाव करवाने का फैसला लिया है। बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा ने शुक्रवार को नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके जरिए काउंसिल ने स्पष्ट किया कि वोटर लिस्ट को 12 सितंबर तक ही फाइनल किया जा चुका है। ऐसे में अब वोटर लिस्ट में कोई करेक्शन नहीं की जा सकेगी।
वहीं अब ऑफलाइन तरीके से ही चुनाव होगा। इसके जरिए अब 26 अक्टूबर को नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। नामांकन भरने का समय सुबह 10 से दोपहर 4 बजे तक रहेगा। इसी दिन नामांकन की छंटनी की प्रक्रिया शाम को 4 से शाम 5 बजे तक पूरी कर दी जाएगी।
27 अक्टूबर को सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक नामांकन वापसी की प्रक्रिया रहेगी। इसके तत्काल बाद बचे हुए प्रत्याशियों की अंतिम सूची चस्पा कर दी जाएगी। मतदान 6 नवंबर को करवाया जाएगा। समय सुबह 9 से साढ़े 4 बजे तक रहेगा। दोपहर साढ़े 12 बजे से एक बजे तक मतदान के बीच में ब्रेक दिया जाएगा। शाम 5 बज मतगणना शुरू होगी, रिजल्ट रात को जारी होगा।

– ऑब्जर्वर को रिपोर्ट भेजेंगे
चुनाव अधिकारी एडवोकेट अरविंद श्योराण ने बताया कि कुछ समय पहले रेज्युलेशन पास किया गया था कि पुरानी कार्यकारिणी को रखा जाए। उस पर बार काऊंसिल की ओर से ऑबजर्वर नियुक्त किए गए थे।
शेड्यूल के अनुसार शुक्रवार को हाऊस की मीटिंग हुई। इसमें बार चुनाव करवाने का निर्णय लिया है। इस संबंध में जल्द ही रिपोर्ट तैयार कर ऑब्जर्वर और बार काऊंसिल को भेजी जाएगी। बार काऊंसिल की तरफ से जो भी फैसला आएगा, इसी आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।